आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2012

कोंग्रेस देश के हालात खराब है इस सच को समझ क्यूँ नहीं लेती


दिल्ली में कोंग्रेस के लाखों लोगों की रेली लेकिन कोंग्रेस के नेताओं का वही अलाप पुरानी नीतिया जो कोंग्रेस को डुबो रही है उन नीतियों को कोंग्रेस के नेताओं ने अपनाने पर जोर देते हुए वकालत की है ..आज देश में कोंग्रेस के खिलाफ जो  बना है उसमे महंगाई ..भ्रष्टाचार ..भाई भतीजावाद प्रमुख रहा है लेकिन आर्थिक नीतियों के नाम पर महंगाई को सराहना जनता के कुछ गले नहीं उतर रहा है ..भ्रष्टाचार का इतना बढ़ा मुद्दा और इन मामलों को वक्त की जरूरत बताना कुछ हज़म नहीं होता ...देश के हालात जब बिगड़ रहे है पार्टी की साख को जब तता लग रहा है तब नीतियों में परिवर्तन जरूरी होता है आम आदमी की सरकार बनना पढ़ता है फिर से पुरानी कोंग्रेस की तरफ पलटना होता है अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित करने के लिये अगर हम हमारे देश के लोगों को बीस रूपये किलो का अनाज पचास रूपये किलो की शक्कर खिलाते है तो यह  केसी अक़ल्मंदी है ...अमीरों को टेक्स में छुट दी जाती है गरीबों को दी जाने वाली सुविधाएं छिनी जाती है यह केसा शासन है ..देश में होने वाले उत्पादन ..खनन और दुसरे सोर्स से होने वाली आमदनी सस्ते दामों में पूंजीपतियों के हवाले कर गड बढ़ घोटाले किये जाते है और इसे देश हित में बताया जाता है कुछ बात समझ में नहीं आती है भाई जिस कोंग्रेस के हम परम्परागत वोटर है उसका यह हाल होगा क्या कभी हमने सोचा था कुछ लोग इसे चोरी और सीना जोरी बता रहे है कुछ लोग भाजपा और कोंग्रेस को चोर चोर मोसेरे भाई बता रहे है ..कुछ लोग कहते है के प्रधामंत्री अगर निर्वाचित हो तो देश की तस्वीर अलग हो जाती है क्योंकि वोह जब वोट मांगने गली मोहल्लों में जाता है तो उसे लोगों के दुःख दर्द का पता होता है समस्याओं का पता होता है लेकिन एयर कंडीशन  में बेठ कर  महरबानियों से अगर कोई प्रधानमन्त्री बनता है तो उसे गरीबों के दुःख दर्द का व्यवहारिक ज्ञान केसे हो सकता है बीएस किताबों में पढ़ कर गरीबी दूर करने का फार्मूला एक मजाक  बन जाता है .................कहते है किसी भी गलती को सुधरने के लियें गलती मानना जरूरी होती है लेकिन अगर कोई अपनी गलती ही नहीं मने तो यह गलती करने वाले की हठ धर्मिता होती है और रावण ने भी यही किया था लेकिन कोंग्रेस में भी अब राम का जन्म होने लगा है और नतिज जल्दी सामने होंगे .................

1 टिप्पणी:

  1. Win Exciting and Cool Prizes Everyday @ www.2vin.com, Everyone can win by answering simple questions. Earn points for referring your friends and exchange your points for cool gifts.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...