आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 नवंबर 2012

बगावत तेज: आडवाणी होंगे नए भाजपा अध्‍यक्ष?


 
भ्रष्‍टाचार के आरोपों से घिरे भाजपा अध्‍यक्ष नितिन गडकरी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। गडकरी ) के खिलाफ पार्टी में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। अध्‍यक्ष पद को लेकर बीजेपी के भीतर मंथन तेज हो गया है। सियासी पारा चढ़ने के साथ ही सुषमा स्‍वराज और नितिन गडकरी की मुलाकात हुई है। सुषमा से पहले अरुण जेटली से मिलने वाले गडकरी आज ही लाल कृष्‍ण आडवाणी से भी मिलने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक सुषमा ने गडकरी से साफ साफ कह दिया है कि भ्रष्टाचार के आरोपों पर पार्टी अब और उनका बचाव नहीं कर सकती है। माना जा रहा है कि सुषमा ने गडकरी से कहा कि पार्टी के सबसे बुजुर्ग और बुद्धिमान शख्‍स को अध्‍यक्ष पद बनाया जाना चाहिए। ऐसे में सुषमा ने इसके संकेत दिए कि यदि गडकरी हटते हैं तो आडवाणी को पार्टी का नया अध्‍यक्ष बनाया जा सकता है। हालांकि सुषमा ने ट्वीट कर कहा, 'मीडिया में आ रही यह खबर बिल्‍कुल गलत है कि मैं नितिन गडकरी का समर्थन नहीं कर रही हूं। मैंने हमेशा उनका समर्थन किया है और आज भी इसे दोहराती हूं।' 
 
बेटे महेश जेठमलानी के इस्‍तीफे के बाद बाद अब खुद राम जेठमलानी भी गडकरी के खिलाफ खुलकर मैदान में आ गए हैं। सीनियर बीजेपी नेता और राज्‍यसभा सांसद जेठमलानी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जसवंत सिंह, यशवंत सिंह और शत्रुघ्‍न सिन्‍हा भी गडकरी के इस्‍तीफे की मांग में उनके साथ हैं। 
 
जेठमलानी के मुताबिक लंदन में उन्‍होंने गडकरी के मसले पर आरएसएस नेता गुरुमूर्ति से बात की तो उन्‍होंने शांत रहने के लिए कहा था, लेकिन जब वह दिल्‍ली लौटे तो गुरुमूर्ति से उनकी मुलाकात ही नहीं हो सकी। उन्‍होंने कहा, 'मुझे लगा था कि गडकरी अपने आप इस्‍तीफा दे देंगे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं।'  
 
राम जेठमलानी का कहना है कि गडकरी कभी भी कोई वादा नहीं निभाते हैं। उनके मुताबिक, 'बहुत पहले उन्‍होंने मुझसे मिलने का वादा किया था लेकिन आज तक नहीं मिले।' राम जेठमलानी का कहना है विवेकानंद पर गडकरी के दिए गए बयान के बाद हम उनसे कोई संबंध नहीं रखना चाहते हैं। उनके बेटे महेश जेठमलानी ने भी सोमवार को गडकरी के खिलाफ खुले आम बगावत की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...