आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 नवंबर 2012

बेहद शर्मनाक! कपड़े उतारकर दो लोगों को गांव में घुमाया




बैतूल। बैतूल जिले के आरुल गांव में जादू-टोने के शक में एक बुजुर्ग व उसके सहयोगी को कपड़े उतारकर गांव में घुमाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है, जबकि एक युवक की तलाश जारी है।
आरुल गांव के बुजुर्ग फूलसिंह की दो दिन पहले बीमारी से मौत हो गई थी। उनके परिजन अंतिम क्रिया के लिए शव को नहला रहे थे, तभी गांव के बुजुर्ग चुन्नीलाल ने शव को नहलाने वाला पानी बोतल में रख लिया। इसके बाद फूलसिंह का परिजन ने अंतिम संस्कार कर दिया। मंगलवार को फूलसिंह के भाई ओझा आदिवासी के लड़कों अशोक, राजू और गुड्डू को गांव के दोनों बुजुर्गों पर जादू-टोना करने की आशंका हुई। उन्होंने चुन्नीलाल और उसके सहयोगी कोकी लाल को बुलाया और फिर आटा पीसने वाली पत्थर की चक्की गले में डालकर गांव में घुमाया। इस दौरान दोनों के कपड़े भी उतार दिए। मंदिर तक ले जाकर उनसे माफी भी मंगवाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...