आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 नवंबर 2012

महंगी शादीः हर मेहमान पर खर्च हुए दस लाख


महंगी शादीः हर मेहमान पर खर्च हुए दस लाख
उदयपुर। राजस्‍थान एक बार फिर शनिवार को रॉयल वेडिंग का गवाह बना। लंदन के पुरुराज सेठिया और रितिका रावल शनिवार की दोपहर शादी के बंधन में बंधे। एक अनुमान के मुताबिक यूके के एनआरआई परिवार की इस शादी में कम से कम तीस करोड़ रुपये खर्च हुए।
मेहमानों की संख्या करीब तीन सौ थी। सबसे बड़े खर्च उदयपुर के पांच सितारा होटलों की बुकिंग, चार्टर जहाजों के किराए, थीम के हिसाब से मैरिज डिजाइनिंग और सेलेब्रेटी इवेंट्स पर हुए। एक मोटे अनुमान के मुताबिक चार दिन की इस शाही शादी में हर मेहमान पर करीब दस लाख रुपए खर्च किए गए।
एक होटल कारोबारी के मुताबिक इस शादी के लिए लीला पैलेस, लेक पैलेस, उदयविलास, देवीगढ़ और कुछ अन्य सितारा होटल में तकरीबन फुल बुकिंग थी। मोटे अनुमान के मुताबिक पांच सितारा होटलों के करीब दो सौ सुइट्स बुक थे। इनमें चार दिनों तक ठहरने वाले मेहमानों पर रोजाना के हिसाब से होटल का खर्च करीब पचीस हजार रुपए रोज का बताया गया है। इसके अलावा 5 हजार के आसपास कॉकटेल तथा 5 हजार रुपए एंटरटेनमेंट चार्जेज हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...