आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 नवंबर 2012

धमकी के बावजूद सलमान के गढ़ में दहाड़कर लौटे केजरीवाल


नई दिल्‍ली/फर्रुखाबाद. विदेश मंत्री केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की धमकी के बावजूद अरविंद केजरीवाल उनके गढ़ फर्रुखाबाद में जमकर दहाड़े। केजरीवाल ने कहा कि 2014 के चुनावों तक कांग्रेस और सरकार के खिलाफ उनके हमले जारी रहेंगे। जनसभा के बाद केजरीवाल अपने समर्थकों के साथ फर्रुखाबाद से लौट गए। सलमान खुर्शीद ने कुछ दिनों पहले चुनौती दी थी कि वे (अरविंद केजरीवाल) फर्रुखाबाद आएं और वापस जाकर दिखाएं। इस बयान के लिए उनकी बहुत आलोचना हुई थी। 
 
 
लेकिन सलमान खुर्शीद के ट्रस्ट के खिलाफ गड़बड़ी का आरोप लगाने वाले अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को फर्रुखाबाद में कांग्रेसियों का कड़ा विरोध झेलना पड़ा। केजरीवाल और उनके समर्थकों ने पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक यहां रैली कर सलमान को अगले चुनाव में वोट नहीं देने की अपील की )। केजरीवाल ने कहा कि हम गिने चुने विकलांग लोगों के साथ प्रधानमंत्री जी से मिलने गए। लेकिन वहां पर पुलिस ने हमें गिरफतार कर लिया। जब हमने कारण पूछा तो कहा गया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को खतरा है। केजरीवाल ने मांग की कि ऐसे प्रधानमंत्री को तुरंत इस्‍तीफा दे देना चाहिए, जिसे अपने ही देश के चंद गिने चुने विकलांगों से डर लगता है। 
 
 
 
लौटने से पहले केजरीवाल ने सलमान खुर्शीद से सीधे पूछा कि वह किसे डराना चाहते हैं। यहां कोई डरने वाला नहीं है। सलमान खुर्शीद के समर्थकों ने कुछ जगहों पर काले झंडे दिखाए। कुल 25-30 आदमी थे। मेरा कहना है कि सलमान खुर्शीद 25-30 आदमियों के बल पर चुनाव कैसे जीतेंगे। उन्‍होंने कहा कि अभी भी हम लोगों को वापस जाने में कुछ घंटे का वक्‍त है। कुछ कर सकते हैं सलमान खुर्शीद तो कर लें। 
 
मंच से इतर भी माहौल गरम रहा। दोनों के समर्थकों में झड़प हुई। रैली स्‍थल के आसपास स्‍थानीय कांग्रेस नेताओं ने 'मैं सलमान हूं' लिखी टोपी पहन रखी थी। केजरीवाल की रैली मे शामिल होने जा रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं पर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हमला किया। उन्‍हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। यह घटना कायमगंज इलाके की है। 
 
इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) ने गत दिनों फर्रुखाबाद में प्रदर्शन करने की घोषणा की थी। इस पर खुर्शीद ने अपने समर्थकों के बीच केजरीवाल को फर्रुखाबाद जाकर लौटने की चुनौती दी थी। इसी कारण केजरीवाल की सभा से पहले सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। केजरीवाल ने खुद हमले की आशंका भी जताई थी। इन सबके मद्देनजर पुलिस ने दोनों पक्षों के 102 समर्थकों को एहतियातन हिरासत में भी लिया था। स्‍थानीय प्रशासन ने फर्रुखाबाद में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किए थे। लेकिन इन सबके बावजूद आईएसी और कांग्रेसियों के बीच झड़पें हुईं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...