आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 नवंबर 2012

नरेंद्र मोदी अपनी पत्‍नी को लेकर चुप क्‍यों हैं: दिग्विजय



शिमला. चुनावी सभाओं में पत्‍नी को लेकर टिप्‍पणी करने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। अब कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र मोदी की कथित पत्‍नी)  को लेकर टिप्‍पणी की है। सिंह यहां आए तो थे हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट देने के लिए मतदाताओं को लुभाने के मकसद से, लेकिन उन्‍होंने कहा कि दूसरे की पत्नियों पर अपमानजनक टिप्पणियां करने वाले नरेंद्र मोदी अपनी पत्नी के बारे में क्यों चुप हैं? उन्होंने दावा किया कि मोदी शादीशुदा हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा, 'नरेंद्र मोदी की शादी जशोदा बेन से 1968 में हुई थी। यू-ट्यूब पर नरेंद्र मोदी की पत्नी का नाम और शादी के साक्ष्य मौजूद हैं।'
 
दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र मोदी को सुनंदा पुष्कर पर दिए उनके बयान को लेकर आड़े हाथों लिया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्‍होंने कहा कि मोदी ने बयान देकर महिलाओं का अपमान किया है। नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा को 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड बताया था।
 
गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी की पत्नी को लेकर लंबे समय से विवाद है। यह आरोप लगाया जाता है कि मोदी शादीशुदा हैं, मगर पत्नी के साथ नहीं रहते। कहा जाता है कि उनकी पत्नी एक टीचर हैं और गुजरात के एक गांव में अकेली रहती हैं। मोदी ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा है। गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान विरोधियों की तरफ से यह बात बार-बार उठाई जाती है, लेकिन मोदी इसका न तो खंडन करते हैं और न पुष्टि। मीडिया में इस बारे में छपी रिपोर्ट पर भी मोदी ने कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।
 
लेकिन दिग्विजय ने मोदी से सवाल किया कि सभी सांसदों और विधायकों को चुने जाने के बाद अपनी शादीशुदा होने या कुंवारे होने के बारे में बताना होता है, लेकिन मोदी के मामले में मेरिटल स्टेटस का कॉलम आज तक ब्लैंक है। आखिर क्यों?
 
मोदी के बयान पर शशि थरूर का भी खुलकर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पत्नी हमेशा से अनमोल होती है और उसका प्यार भी। लेकिन यह वही जान सकता है जिसने कभी किसी से प्यार किया हो। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं और उनके बयान से महिलाओं का अपमान हुआ है।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...