आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 नवंबर 2012

दीपावली से पहले 6 नवंबर को बन रहा है एक महामुहूर्त


दीपावली से पहले 6 नवंबर को बन रहा है एक महामुहूर्त
शास्त्रों के अनुसार दीपावली का दिन हर शुभ कार्य की शुरुआत के लिए सर्वश्रेष्ठ माना गया है। इसके साथ ही पुष्य नक्षत्र का भी काफी अधिक महत्व बताया है और 13 नवंबर, दीपावली से पहले 6 नवंबर को आ रहा है मंगल पुष्य नक्षत्र का महायोग।
कुछ ही दिन शेष रह गए हैं दीपावली के त्यौहार में, इसी वजह से खरीददारी का दौर तेज हो गया है। सभी अपने लिए एवं घर-परिवार के लिए नई ड्रेसेस, इलेक्ट्रानिक्स आयटम्स, वाहन, ज्वेलरी आदि खरीद रहे हैं या जल्दी ही खरीदना चाहते हैं। यदि आप भी इसी प्रकार की खरीदारी करना चाहते हैं तो 6 नवंबर मंगलवार को शुभ योग बन रहा है मंगल पुष्य नक्षत्र। खरीददारी के साथ ही इस योग में पूजन कर्म का भी विशेष महत्व है।
इस संबंध में उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा अनुसार पुष्य नक्षत्र का योग किसी भी शुभ कार्य के लिए श्रेष्ठ समय है। इस दौरान मंत्र सिद्धि, गृहप्रवेश, निवेश, दुकान-शोरूम का शुभारंभ आदि सभी शुभ कार्य किए जा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...