आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अक्तूबर 2012

सबसे लग्जरी CAR, भारत में सिर्फ 51,000 रुपए में मिलेगा इसका मजा



अगर आप महंगी कारों के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आप कार भले न खरीद पायें, पर किराये के रूप में महंगी कारों का आनंद ले सकते हैं। इन्हीं महंगी कारों में से एक, करीब 28 फुट लंबी सुपर लक्जरी कार क्रिसलर लिमोजिन को अब भारत की अग्रणी कार रेंटल कंपनी इको रेंट ए कार ने पेश किया है। इको रेंट ए कार ने लिमोजिन कार को शादी के पैकेज के रूप में लांच किया है।
यह कार होटल और कॉरपोरेट के लिए होगी। इस कार में कई तरह की सुविधाएं तो हैं ही, कई यूनिक फीचर भी हैं। कंपनी का मानना है कि यह एक नया रुझान है और अब इसकी जरूरत बढ़ती जा रही है। लोग लक्जरी कारों को विशेष अवसरों पर ले रहे हैं और अपना शौक पूरा कर रहे हैं।
कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर आदित्य लूंबा बताते हैं कि उनके पास कुल 1100 कारें हैं। इनमें से 65 फीसदी कोरोला, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और अन्य लक्जरी कारें हैं। बाजार के बदलते रुझान के कारण अधिकतर होटल अब रेंटल कंपनियों को लक्जरी कारों का ऑफर दे रहे हैं जिसमें से लिमोजिन भी शामिल है। लुंबा को यह आइडिया तब आया जब वह अमेरिकी दौरे पर थे जहां इस तरह की कारें किराये पर ग्राहकों को दी जाती हैं।
वे कहते हैं कि होटल अपने ग्राहकों के लिए अब लिमोजिन कार को पूरी सुविधा और पैकेज के साथ विशेष अवसरों के लिए मांग रहे हैं। कंपनी के प्रमुख ग्राहकों में ताज पैलेस, इंपीरियल होटल, क्राउन प्लाजा होटल के अलावा कुछ डिजाइनर भी हैं। उनके मुताबिक पहली बार भारत में लिमोजिन किराये पर उपलब्ध हो रही है। इसे कंपनी ने अमेरिका से आयात किया है। कंपनी के पास फिलहाल दो लिमोजिन है और जल्द ही वह कई अन्य सुपर लक्जरी कारों की आयात करने की योजना बना रही है।
लुंबा बताते हैं कि फिलहाल यह कार चार घंटे के लिए 30,000 रुपये के किराये पर उपलब्ध है और उसके बाद हर घंटे और दस किलोमीटर के लिए 6,000 रुपये का शुल्क लिया जाएगा। हालांकि शादी के पैकेज के लिए यह कार 51,000 रुपये पर चार घंटे के लिए उपलब्ध होगी जिसमें पूरी तरह से उसका डेकोरेशन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि फिलहाल कई बुकिंग इस कार के लिए हो चुकी है और जब त्यौहारी सीजन तथा शादियों का सीजन शुरू होगा, तब हमें उम्मीद है कि अच्छी खासी मांग इस कार के लिए आएगी। इस कार में 3 एलसीडी स्क्रीन, रेफ्रिजरेटर और अन्य तरह की सुविधाओं के साथ आठ यात्रियों के लिए केबिन है।
कितना है किराया
चार घंटे के लिए 30,000 रुपये के किराये पर उपलब्ध
शादियों के लिए चार घंटे का पैकेज 51,000 रुपये में
शादी के पैकेज में कार का डेकोरेशन भी होगा शामिल
क्या है खासियत
इस कार में 3 एलसीडी स्क्रीन, रेफ्रिजरेटर और अन्य तरह की सुविधाओं के साथ आठ यात्रियों के लिए केबिन

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...