आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अक्तूबर 2012

जी न्यूज ने खबर नहीं दिखाने के मांगे १०० करोड़ : जिंदल


 

सांसद ने स्टिंग ऑपरेशन का खुलासा किया, जी न्यूज ने कहा- खबर रुकवाने का है हथकंडा

कांग्रेस सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल ने समाचार चैनल जी न्यूज पर ब्लैक मेल करने का आरोप लगाया है। कंपनी द्वारा कराए स्टिंग ऑपरेशन का खुलासा करते हुए जिंदल ने कहा कि कोल ब्लॉक आवंटन से जुड़ी खबर नहीं दिखाने के एवज में चैनल ने 100 करोड़ रुपए मांगे थे। जवाब में जी न्यूज ने कहा कि कोयला घोटाले की खबर रुकवाने के लिए नवीन जिंदल इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कैग की रिपोर्ट में 1.86 लाख करोड़ के कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में जिंदल स्टील एंड पावर लि. (जेएसपीएल) का भी नाम है। नवीन जिंदल ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में जी न्यूज के संपादकों से हुई बातचीत के टेप भी जारी किए। इसमें चैनल के मैनेजिंग एडिटर सुधीर चौधरी और जी बिजनेस के संपादक समीर अहलूवालिया को जिंदल के अधिकारियों से बातचीत करते हुए दिखाया गया है।

पैसे के भरोसे में नहीं दिखाई खबर : जिंदल ने बताया कि चैनल को भरोसा हो गया था कि हम पैसा दे देंगे इसलिए 13 सितंबर को खबरें दिखानी बंद कर दी गईं। शेष त्न पेज १२



लेकिन 19 सितंबर को जब हमने पैसा नहीं देने की बात साफ कर दी कंपनी के खिलाफ फिर से खबरें चलाई जाने लगी। कंपनी ने स्टिंग ऑपरेशन का फुटेज न्यूज चैनलों के संपादकों की संस्था बीईए को भी भेजा गया है। इसके बाद इसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस प्रवक्ता राजन भगत ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

नवीन हमसे कांट्रैक्ट करना चाहते थे : जी न्यूज

जिंदल के बयान जारी करने के फौरन बाद सुधीर चौधरी और समीर आहलूवालिया ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि वे जेएसपीएल की नीयत का खुलासा करना चाहते थे। कंपनी से डमी कांट्रैक्ट करने की कोशिश हो रही थी। सबूत के तौर पर उन्होंने एक कागजात भी दिखाया और कहा कि नवीन जिंदल खबर रुकवाने के लिए 100 करोड़ रुपए के करार पर साइन करने को तैयार थे। ये पैसे विज्ञापन के मद में दिए जाने थे। अब वे तस्वीर का रुख बदलने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले कंपनी के कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन टीम ने खबर रुकवाने के लिए 25 करोड़ रुपए की रिश्वत देने की भी कोशिश की

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...