आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अक्तूबर 2012

राजस्थान में बढ़ेगी भाजपा-कांग्रेस की मुश्किल, ये राम और हनुमान बनाएगें नई पार्टी



जयपुर/ जोधपुर. सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और विधायक हनुमान बेनीवाल मिलकर नई पार्टी बनाएंगे। प्रदेश में तीसरे विकल्प के रूप में स्थापित करने के लिए बनाई जाने वाली नई पार्टी की घोषणा जनवरी, 2013 में की जाएगी। पार्टी के लिए अभी नाम तय नहीं है, लेकिन इसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सांसद डॉ. मीणा ने जयपुर में और विधायक हनुमान बेनीवाल ने जोधपुर में बताया कि इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं। मीणा ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा से लोग त्रस्त हो चुके हैं और इन दोनों के भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर परेशान हैं। भाजपा और कांग्रेस की अंतर्कलह ने भी लोगों के विचलित कर दिया है। ऐसे में तीसरे विकल्प की जरूरत महसूस की जा रही है। उन्होंने कहा कि नई पार्टी बनाने में विधायक बेनीवाल उनके साथ हैं।

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि राम और हनुमान साथ होंगे तो लंका जीत ही लेंगे। जब उनसे पूछा गया कि लंका कौन है तो उन्होंने कहा कि उनका मकसद भ्रष्टाचार की लंका का सर्वनाश है। नई पार्टी बनाने के लिए कई विधायक और अच्छी पैठ वाले जनप्रतिनिधि भी संपर्क में हंैं। उधर, हनुमान बेनीवाल ने 40 विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया है।

विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आज का युवा भ्रष्ट नेताओं को पसंद नहीं करता, इसलिए चुनाव में तीसरे मोर्चे का विकल्प होना जरूरी है। इसके लिए वे और किरोड़ी लाल मीणा मिलकर इसकी तैयारियों में जुटे हैं। जोधपुर प्रवास में बेनीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश के 17 राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियां राज कर सकती हैं तो राजस्थान में भी यह संभव हो सकता है। नई पार्टी बनाकर किसान को मुख्यमंत्री बनाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रतिपक्ष की नेता वसुंधरा राजे को भ्रष्टाचारी नेताओं का 'कॉकस' घेरे बैठा है। वे ही अपनी नेता बताकर चुनाव लडऩे की बात कर रहे हैं, जबकि पार्टी में एक राय नहीं है।

पांच दिन का अल्टीमेटम

जोधपुर जिले की जेठनिया प्रकरण को लेकर बेनीवाल ने कहा कि बाबूराम के शव की गांव में अंत्येष्टि करने से रोकने वाली खाप पंचायत के पंचों के खिलाफ अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला होते हुए भी पुलिस कार्रवाई नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अब अगर पांच दिन में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि लोहावट विधायक गजेंद्र सिंह खींवसर के दबाव के चलते बाबूराम के भाई के खिलाफ दर्ज सड़क दुर्घटना के मामले को गैर इरादतन हत्या में दर्ज कर लिया गया।

मुझे निष्कासित क्यों नहीं करती पार्टी

बेनीवाल ने कहा कि भाजपा उन्हें पार्टी से निष्कासित क्यों नहीं करती। अभी तक उन्हें पार्टी में क्यों बना रखा है?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...