आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अक्तूबर 2012

रावण के मुखौटे पर केंद्रीय मंत्री, त्यौहार पर हावी राजनीति?



नई दिल्ली. देश आज बुराई पर अच्छाई की विजय के प्रतीक दशहरा पर्व को धूमधाम से मना रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में रावण के विशाल पुतलों का दहन हुआ। पटना में पहले कुंभकरण और मेघ्नाद और उसके बाद रावण के पुतले में आग लगाई गई। 
 
लेकिन इस बार दशहरा पर्व पर भी राजनीति गर्म है। त्यौहार के बहाने केंद्र सरकार पर खूब निशाना साधा जा रहा है। 
इंदौर में रावण के स्थान पर एफडीआई का पुतला खड़ा किया गया है तो बिहार में भाजपा की सांस्कृतिक इकाई ने रावण के मुखौटों पर केंद्रीय मंत्रियों की फोटो चिपकाकर पुतले को आग के हवाले किया। 
 
यही हाल फेसबुक का भी है। फेसबुक पर बाबा रामदेव के समर्थन में चल रहे पेज पर दशहरे की बधाई देने के लिए जो फोटो पोस्ट किया गया है उसमें भी केंद्रीय मंत्रियों के फोटो ही रावण के मुखौटों पर चिपकाए गए हैं। दिल्ली में भी भाजपा की ओर से ऐसे पोस्टर लगाए गए जिसमें कांग्रेस को रावण बताया गया।
 
दिल्ली के सुभाष पार्क में दशहरे के पर्व पर हिंदी में  राष्ट्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, 'यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। हमें भगवान राम, सीता और लक्ष्मण के चरित्र को अपने जीवन में उतारना चाहिए।'
 
इलाहाबाद में हादसा
इलाहाबाद में दुर्गा विसर्जन के दौरान हाई टेंशन तार गिरने से 11 लोग झुलस गए जिनमें 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा शाम 4 बजे का है। तार जुलूस के साथ चल रहे डीजे पर गिरा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...