आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अक्तूबर 2012

आईजी ने बोली आम आदमी की जुबान, कहा- 'भीख मांगती है यूपी पुलिस'


 
वाराणासी. उत्तर प्रदेश पुलिस लोगों से भीख मांगती है, बुजुर्गों को सड़क पार नहीं कराती, विदेशी और दक्षिण भारतीय सैलानियों से वसूली करती है। यदि कोई नागरिक यह बात कहे तो समझा जाएगा कि यूपी पुलिस पर अपनी भड़ास निकाल रहा है। लेकिन अब उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह बात कही है। वाराणासी रेंज के आईजी गोपाल लाल मीणा ने बुधवार को यह सब बातें कहीं। 
 
पुलिसवालों को सलाह देते हुए मीणा ने कहा, 'हमारे पुलिस वाले लोगों से पांच-दस रुपये की भीख मांगते हुए दिखते हैं। यह देखकर पुलिस का मनोबल टूटता है। कोई सीनियर सिटीजन आता है तो हम उसे सम्मान नहीं देते जबकि हमें उसे सम्मान देना चाहिए। घाट के पास पुलिसवाले अकसर विदेशी सैलानियों की गाड़ियों से पैसे लेते दिख जाते हैं। यह सब गलत है। हमें यूपी पुलिस की छवि का ख्याल रखना चाहिए।'
 
दैनिक भास्कर डॉट कॉम से बातचीत करते हुए मीणा ने कहा, 'मेरे बयान को किस रूप में लिया जा रहा है ये मैं नहीं जानता लेकिन मैं यह जानता हूं कि मेरी जिम्मेदारी वाराणासी को जिम्मेदार पुलिस देने की है और वो मैं देकर रहूंगा।'
 
मीणा कहते हैं, 'पुलिसवालों जो सड़क पर करते हैं उससे पूरी वर्दी दागदार होती है। हम चाहते हैं कि हमारे पुलिसवालों का चरित्र मजबूत हो ताकि आसानी से उनकी बोली न लगाई जा सके। मैं अपनी रेंज में पुलिस की छवि सुधारने के लिए काम कर रहा हूं और करता रहूंगा।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...