आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 सितंबर 2012

SDM ने महिला पटवारी से कहा, पैसे दो नहीं तो रात गुजारो



देवास। एक महिला पटवारी ने सोनकच्छ एसडीएम पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया है। मामले को लेकर 25 से अधिक पटवारी शुक्रवार दोपहर कलेक्टोरेट पहुंचे और एसडीएम के निलंबन व एफआईआर की मांग को लेकर कलेक्टर से चर्चा की। देवास निवासी महिला पटवारी ने बताया गुरुवार रात एसडीएम के.एस. सोलंकी ने बस्ता जांच के लिए उन्हें बुलाया।

जांच के नाम पर 15 हजार रुपए की मांग की। रुपए नहीं होने की बात पर बोले रात यहीं रुक जाओ। पीडि़ता ने कहा यदि एसडीएम की हरकत को अभी भी उजागर नहीं किया गया तो कल को वह किसी और के साथ ऐसा कर सकते हैं। उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए। मैं उनके खिलाफ एफआईआर करवाऊंगी। दोपहर में पटवारी के परिजन भी कलेक्टर से मिले।  


एसडीएम को बचाने का प्रयास किया तो कलमबंद हड़ताल  


पटवारी संघ के सोनकच्छ तहसील अध्यक्ष संजय व्यास ने कहा एसडीएम का आचरण यहां पदस्थ होने के समय से ही खराब रहा है। अकसर रात में पटवारियों की मीटिंग रखते हैं। बस्ता जांच व निलंबन की धमकी देकर रुपयों की मांग की जाती है। ऐसे अफसर को शासकीय सेवा में नहीं रखा जाना चाहिए। इस मामले में यदि कार्रवाई नहीं करते हुए उन्हें बचाने का प्रयास किया गया तो पटवारियों द्वारा कलमबंद हड़ताल की जाएगी।  


पूर्व ड्राइवर व सुरक्षाकर्मी भी आए विरोध में  


उधर एसडीएम के पूर्व ड्राइवर मुरलीधर सोनी व सुरक्षागार्ड कमल पटेल भी कलेक्टोरेट पहुंचे। इन्होंने बताया साहब रात में शासकीय काम के नाम पर जबरन इंदौर ले जाते थे।  


एसडीएम लंबी छुट्टी पर गए 

उधर राजस्व सूत्रों के अनुसार उक्त मामले के बाद सोनकच्छ एसडीएम श्री सोलंकी लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। 

निलंबन आदेश वापस नहीं लिया इसलिए लगाया आरोप  

कई बार लिखित सूचना देने के बाद भी पटवारी जांच के लिए रिकॉर्ड नहीं ला रही थी। आरआई को भी भेजा फिर भी आदेश नहीं माना। इसके बाद उसका निलंबन आदेश जारी कर दिया गया। गुरुवार शाम को साढ़े पांच बजे वह ऑफिस आई और आदेश निरस्त करने का कहा। नहीं मानने पर बोली सर एक बार सोच लीजिए। इस दौरान पूरा स्टाफ उपस्थित था। किसी तरह का अभद्र व्यवहार या बात नहीं हुई। कलेक्टर महोदय के निर्देश पर रोस्टर के हिसाब से बस्तों की जांच चल रही है। आरआई, नायब तहसीलदार, तहसीलदार भी जांच कर रहे हैं। 

के.एस. सोलंकी, एसडीएम सोनकच्छ 

जांच कमेटी बनाई है  

मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। इसमें जिला पंचायत सीईओ, अपर कलेक्टर सहित लेबर अफसर शामिल हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

महेशकुमार अग्रवाल, कलेक्टर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...