आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 सितंबर 2012

स्कूल उजाड़ा, शिक्षिकाओं को बाबू बनाया, फिर भी नहीं बनी पार्किग



कोटा। गौशाला स्कूल को बंद करने में नगर निगम ने दो साल पहले जितनी फुर्ती दिखाई, यहां पार्किग स्थल विकसित करने में उतनी ही सुस्ती दिख रही है। अभी तक यहां बनने वाले पार्किग स्थल और कमर्शियल कॉम्पलेक्स की रूपरेखा भी नहीं बन सकी है। स्कूल भवन में सालों से जमे दुकानदारों को हटाने को लेकर भी कोई नीति तय नहीं हो पाई है। उधर, यहां पढ़ाने वाली शिक्षिकाएं अब बाबूगिरि कर रही हैं और स्कूल बंद होने से अब तक इनके वेतन पर 1.5 करोड़ रुपए से अधिक खर्च हो चुका हैं।

दुकानदारों को करना होगा शिफ्ट

रामपुरा क्षेत्र में पार्किग स्थल की मांग को देखते हुए दो साल पहले निगम द्वारा संचालित गौशाला स्कूल का चयन किया गया। महापौर डॉ. रत्ना जैन ने तुरत-फुरत में आदेश जारी कर स्कूल को बंद कर दिया। स्कूल भवन के खिड़की दरवाजे निकलवा दिए। निर्माण शाखा को पार्किग स्थल प्रोजेक्ट तैयार करने के आदेश दे दिए। बाद में पता चला कि उस स्कूल के नीचे काफी दुकानदार हैं, जो इसका विरोध कर रहे हैं। उन दुकानदारों को शिफ्ट करना होगा। फिर योजना बनाई कि पार्किग स्थल के ऊपर कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाया जाए। इस पर भी आपत्ति हुई तो दुकानदारों को कहीं और दुकान बनाकर देने पर विचार किया गया। इस प्रकार योजना तो तीन बनीं, लेकिन फाइनल एक भी नहीं हो पाई।

जिम्मेदारी दो तो शाम को ट्रांसफर का आवेदन

इन शिक्षिकाओं को निगम की हेल्प लाइन, निर्माण शाखा, अग्निशमन, रामपुरा जोन, विज्ञाननगर जोन, विद्युत अनुभाग में शिफ्ट किया गया है। इनका वेतन 30 से 51 हजार रुपए प्रतिमाह है। पिछले दो साल से इनके वेतन पर निगम करीब 7 लाख रुपए प्रतिमाह खर्च कर रहा है। उन्हें जहां भी लगाया,काम उनके सहकर्मियों को ही करना पड़ रहा है। अधिकारियों का कहना है कि उन्हें जब भी जिम्मेदारी वाले स्थानों पर लगाना चाहा तो उन्होंने कोई न कोई कारण बताते हुए शाम को ही तबादला करने की अर्जी लगा दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...