आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 सितंबर 2012

सरकार लगा सकती है मुस्लिम संगठन पर बैन



जयपुर.गोपालगढ़ और फूल मोहम्मद प्रकरण में प्रदर्शनों और पोस्टरों के जरिए राज्य सरकार की भूमिका पर सवाल उठा रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लग सकता है। गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव सी.के मैथ्यू को गोपनीय पत्र लिखकर इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मंगवाई है।

बच्चों को पढ़ाने समेत कई तरह के सामाजिक कार्यो के जरिए यह संगठन मुस्लिमों में गहरी पैठ बनाता जा रहा है। पंचायत चुनाव के बाद अब पीएफआई का एक संघटक एसडीपीआई राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। ऐसा होता है तो यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका हो सकता है।
गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव (एचआर) रश्मि गोयल ने 29 अगस्त 12 को राज्य के मुख्य सचिव सी.के मैथ्यू को पत्र लिखा है। इसमें केंद्रीय गृह सचिव की ओर से 11/13 जुलाई 12 को लिखे पत्र का हवाला देते हुए पीएफआई के बारे में पूरा ब्योरा मांगा गया है। सरकार से कहा गया है कि वह गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम 1967 के तहत इस संगठन के बारे में उपलब्ध फीडबैक, उसकी अवांछनीय गतिविधियों और पाबंदी लगाने के बारे में सरकार के सुझाव और सिफारिश भेजे। इसके लिए नोडल ऑफिसर लगाने को कहा गया है।
'केंद्र से पत्र आया है, उसका जवाब अभी नहीं भेजा है। पत्र देखने के बाद ही इस बारे में कुछ कहेंगे।'
दलपत सिंह दिनकर, एडीजी इंटेलीजेंस
'मुस्लिम दलित एवं पिछड़े तबके के बीच बच्चों को पढ़ाने समेत जागरुकता का अभियान जारी रहेगा। कांग्रेस की गलत नीतियों का विरोध करते रहेंगे।'
मोहम्मद शफी, अध्यक्ष पीएफआई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...