आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2012

'अच्छा है मोदी को पता चल गया कि उनकी औकात क्या है'



नई दिल्‍ली। गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी 62 साल के हो गए हैं। सोमवार (17 सितंबर) को उनका जन्‍मदिन भाजपा बड़े कार्यक्रम के तौर पर मना रही है। पहली बार बिहार में मोदी का जन्‍मदिन (नीतीश ने केक नहीं मिलने पर जताया अफसोस) सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया गया। भाजपा अध्‍यक्ष नितिन गडकरी खुद मोदी के जन्‍मदिन पर उनके साथ रहने के लिए गुजरात पहुंच गए। अटल-आडवाणी के बाद शायद मोदी पहले नेता हैं जिनके जन्‍मदिन को भाजपा में इतना महत्‍व दिया गया है। इसे मोदी के बढ़ते कद के रूप में देखा जा रहा है। मोदी इन दिनों एक महीने की गुजरात यात्रा पर हैं। उन्‍होंने अपनी ओर से जन्‍मदिन पर कोई खास आयोजन नहीं किया है। वह आम दिनों की तरह सोमवार को भी गुजरात में जनसभाओं को संबोधित करते रहे।
इस बीच, कांग्रेस और नरेंद्र मोदी के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है। कांग्रेस ने सोमवार को नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। पार्टी की प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने कहा, 'अच्छा है मोदी को अपनी औकात का पता चल गया। उन्हें पता चल गया कि वे एक क्षेत्रीय नेता हैं। राहुल गांधी को तो सभी राष्ट्रीय नेता मानते हैं।' गौरतलब है कि कांग्रेस की तरफ से यह बयान तब आया जब पार्टी मोदी की तरफ से राहुल गांधी पर हुए हमले से तिलमिला उठी। राजकोट में मोदी ने कांग्रेस महा‍सचिव राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ नेशनल नेता नहीं, बल्कि इंटरनेशनल लीडर हैं और वह इटली से भी चुनाव लड़ सकते हैं। मोदी ने कहा, 'हाल में ही एक कांग्रेसी नेता ने कहा कि राहुल गांधी नेशनल लीडर हैं और मोदी रीजनल। मैं खुश हूं कि मैं गुजरात का नेता हूं, लेकिन राहुल गांधी को नेशनल नेता मानने से सहमत नहीं हूं। राहुल तो इंटरनेशल लीडर हैं।'
कुछ दिन पहले कांग्रेस प्रवक्‍ता राशिद अल्‍वी से जब  पूछा गया था कि गुजरात चुनाव क्‍या मोदी बनाम राहुल होने वाला है तो उन्‍होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी गुजरात के क्षेत्रीय नेता हैं और राहुल नेशनल लीडर हैं। ऐसे में राहुल का गुजरात जाने का कोई सवाल ही नहीं है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने भी रविवार को मोदी को क्षेत्रीय और राहुल को नेशनल। लीडर बताया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...