आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 सितंबर 2012

उद्धव की नजर में पगला गए हैं दिग्विजय सिंह



नई दिल्‍ली। ठाकरे बनाम दिग्विजय की लड़ाई में इस बार वार शिवसेना के कार्यकारी अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे की ओर किया गया है। पहले राज ठाकरे, फिर उनके भाई उद्धव  ने जब बिहारियों पर निशाना साधा तो कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने यह कह ठाकरे परिवार को भड़का दिया कि उनका परिवार बिहार से मप्र और फिर मुंबई पहुंचा। ऐसे में बिहारियों के बारे में अपशब्‍द बोलने से पहले ठाकरे परिवार को सोचना चाहिए।

इस पर दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि उनका दिमाग खराब हो गया है। ठाकरे ने बिहार से अपने परिवार के जुड़ाव को पूरी तरह खारिज कर दिया है।उद्धव का कहना है कि दिग्विजय सिंह जिस किताब का हवाला दे रहे हैं, उसमें ठाकरे परिवार के बारे में कुछ भी नहीं है। इसमें मराठी समाज के बारे में जिक्र किया गया है।
जबकि, दिग्विजय सिंह अभी भी अपनी बात पर अड़े हुए हैं। गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने कल ही एक किताब का हवाला देते हुए कहा था कि ठाकरे परिवार का मगध (बिहार) से रिश्‍ता है। इसके लिए उन्‍होंने बाल ठाकरे के पिता की किताब का भी हवाला भी दिया।
दिग्विजय सिंह जिस किताब को आधार बनाकर ठाकरे परिवार पर निशाना साध रहे हैं, वह बीजेपी-शिवसेना के राज में छापी गई थी। मनोहर जोशी के मुख्यमंत्री रहते हुए महाराष्ट्र सरकार ने प्रबोधंकर ठाकरे का समग्र वांग्मय कांड छापा था। प्रबोधंकर राज ठाकरे के दादा थे। इस किताब में ठाकरे परिवार के इतिहास के बारे में विस्तार से बताया गया है।
किताब के एक पेज में बकायदा इस बात का भी उल्‍लेख  है कि ठाकरे परिवार मगध यानी बिहार से भोपाल गया, वहां से चित्तौड़गढ़ और वहां से पुणे के मांधवगढ़ चला आया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...