आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 सितंबर 2012

'गंदे आरोपों के कारण कर रहा हूं आत्महत्या', कांग्रेसी नेता की मौत


'गंदे आरोपों के कारण कर रहा हूं आत्महत्या', कांग्रेसी नेता की मौत
नागपुर।कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी रमाकांत धारकर (60) ने अपने घर में जहर पीकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में लिखा है कि गंदे आरोपों के कारण आत्महत्या कर रहा हूं।
धारकर के घर के पास एक घर में अनैतिक व्यवसाय की शिकायत पुलिस से की गई थी। शिकायतकर्ताओं में धारकर भी शामिल थे। सुसाइड नोट का आशय है कि जिन लोगों की शिकायत की गई थी, उन्हीं ने धारकर को बदनाम करने का प्रयास किया। धमकियां दी।
आत्मसम्मान के सवाल पर धारकर ने जिंदगी से हार मान ली। शनिवार की सुबह घटित इस प्रकरण ने सामाजिक क्षेत्र में खलबली मचा दी है। लोगों ने आत्महत्या के लिए प्रवृत्त करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। अजनी पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है।
रामेश्वरी क्षेत्र के प्लाट ए-8 द्वारकापुरी निवासी रमाकांत धारकर सिंचाई विभाग में कार्यरत थे। पिछले वर्ष मार्च में वे सेवानिवृत्त हुए। सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में वे सक्रिय थे। वे कांग्रेस सेवादल के दक्षिण पश्चिम नागपुर मंडल के संगठक भी थे।
पत्नी पंचकुला धारकर भंडारा जिले के भूगांव में जिप विद्यालय में प्राचार्य हैं। धमकियां मिलने की शिकायत के साथ धारकर पिछले कुछ दिनों से परेशान थे। दिनचर्या के अनुरुप धारकर शनिवार की सुबह जागे। चाय पीकर अपने कमरे में पुन: सो गए।
पत्नी त्योहारी अवकाश के कारण घर पर ही थीं। घर में खिड़की मरम्मत का कार्य चल रहा था। सुबह करीब 9.15 बजे खिड़की मरम्मत के लिए मिस्त्री आया, तब पंचकुला ने पति को आवाज दी। कोई प्रतिसाद नहीं मिलने पर वह कमरे में गईं। धारकर के मुंह से झाग निकल रही था। वह मृतप्राय अवस्था में थे। पंचकुला रोने लगी। पड़ोसी एकत्र हो गए। धारकर को मेडिकल अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक जांच में ही चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...