आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2012

जैसे ही सीएम ड्यूटी में तैनात सिपाही ने हाथ में ली घूस, पड़ गई हथकड़ी!



 

जोधपुर. सीएम ड्यूटी में तैनात लूणी थाने का सिपाही छैलसिंह शनिवार को सालावास में कार्यक्रम स्थल पर ही 1500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे-हाथ पकड़ा गया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एएसपी प्रतापसिंह के पास शुक्रवार को केके कॉलोनी निवासी राजूसिंह सिपाही छैलसिंह की शिकायत लेकर आया।
उसने बताया कि कुछ दिन पहले लूणी पुलिस ने अवैध शराब के मामले में हरिराम विश्नोई को गिरफ्तार किया था। सिपाही छैलसिंह परिवादी के घर आया और अवैध शराब का धंधा करने का आरोप लगाकर धमकाने लगा। सिपाही ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी हरिराम ने पूछताछ में उसका नाम भी बताया है। सिपाही ने उससे 10 हजार रुपए मांगे और नहीं देने पर गिरफ्तार करने की धमकी दी।
ब्यूरो टीम ने शिकायत का सत्यापन कराया तो सिपाही 1500 रुपए लेने को तैयार हो गया। ब्यूरो ने रविवार को ट्रेप की योजना बनाई। रविवार को यह सिपाही मुख्यमंत्री के सालावास स्थित कार्यक्रम में ड्यूटी पर था। जैसे ही सिपाही ने परिवादी से रिश्वत ली, उसी वक्त ब्यूरो के इंस्पेक्टर हुसैन कुरैशी और लक्ष्मणसिंह ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
झूठा आरोप लगा कर मांगी रिश्वत:
हरिराम विश्नोई पिछले सप्ताह चालीस कार्टन अवैध शराब के साथ पकड़ा गया था। इस मुकदमे की जांच पूरी हो गई और फाइल ब्रिफिंग के लिए एपीपी के पास भी भेजी जा चुकी है। फाइल में राजूसिंह का कहीं नाम नहीं था, मगर सिपाही छैलसिंह उस पर झूठा आरोप लगा कर दस हजार रुपए मांग रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...