आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 सितंबर 2012

देशद्रोह में फंसा भारतीय कार्टूनिस्ट, सीरिया में होने वाला था सम्मान


मुंबई। कानपुर के कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी को स्थानीय कोर्ट ने 16 सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है। उनको अपनी वेबसाइट पर देशद्रोही सामग्री पोस्ट करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।
बांद्रा कोर्ट में उन्हें रविवार को पेश किया गया। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अमित कतर्नये ने दिसंबर में त्रिवेदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें कहा था कि पिछले साल अन्ना हजारे की रैली के दौरान त्रिवेदी ने बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स में संविधान का मखौल उड़ाते हुए बैनर लगाए थे।
उन्होंने अपनी वेबसाइट पर भी आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक त्रिवेदी ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया था। उसे देशद्रोह के आरोप में आईपीसी की धारा 124ए के तहत गिरफ्तार किया गया।
इसके अलावा आईटी एक्ट की धाराओं में भी मामला दर्ज किया गया है। कोर्ट ने पिछले माह त्रिवेदी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।
...तो मैं देशद्रोही हूं: त्रिवेदी ने कोर्ट के बाहर कहा, ‘अगर सच कहना देशद्रोह है तो मैं देशद्रोही हूं।’ उन्हें बुधवार को कार्टून क्षेत्र का एक अवार्ड लेने के लिए सीरिया रवाना होना था। आगे तस्वीरों में देखिए गिरफ़्तारी के वक्त असीम के तेवर..

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...