आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2012

सिर कटा सकते हैं, लेकिन सिर झुका सकते नहीं: कांग्रेस


नई दिल्‍ली. सहयोगी दलों के विरोध के तेज होते स्वर के बीच कांग्रेस आर्थिक सुधार के अपने कदमों से पीछे हटती नहीं दिख रही है। कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहयोगी दलों की एफडीआई और डीजल पर लिए गए फैसलों को वापस लेने की मांग के मुद्दे पर कहा कि उनकी पार्टी की सरकार अब सिर कटा सकती है, लेकिन सिर झुका नहीं सकती है। इस बीच, केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने भी कहा है कि सरकार डीजल के दाम में बढ़ोतरी के फैसले को वापस नहीं लेगी। उन्होंने कहा कि आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमिटी की बैठक में सरकार कुछ और कड़े फैसले भी ले सकती है।
लेकिन दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल की सीएम और केंद्र की यूपीए सरकार में अहम सहयोगी तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी की ओर से मनमोहन सरकार को दिए गए 72 घंटे के अल्‍टीमेटम की अवधि सोमवार को खत्‍म हो रही है। पार्टी के नेता सुल्तान अहमद ने कहा है कि पार्टी के सामने विरोध जताने के लिए तीन विकल्पों पर विचार हो रहा है। अहमद के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस जिन तीन विकल्पों पर विचार कर रही है उनमें केंद्र सरकार से समर्थन वापसी, दूसरा विकल्प-मंत्री अपने दफ्तर न जाएं और तीसरा विकल्प-मंत्री सरकार से हट जाएं जैसे विकल्प शामिल हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत रॉय ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर मंगलवार शाम 5 बजे एक बैठक में फैसला लेगी। 
हालांकि ऐसी भी खबर है कि ममता बनर्जी को 'मनाने' के लिए प्रधानमंत्री उनसे फोन पर बात कर सकते हैं। यदि मनमोहन ममता को मनाने में कामयाब नहीं रहे तो केंद्र में तृणमूल के रेलमंत्री और 5 अन्य राज्यमंत्री इस्तीफा दे देंगे। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अम्बिका सोनी ने कहा, 'हम ममता बनर्जी का सम्‍मान करते हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वह सरकार से अलग नहीं होंगी।' उधर, नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा है।
इस बीच, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा है कि देश में जल्द ही मध्यावधि चुनाव होंगे। गडकरी का कहना है कि मध्यावधि चुनाव में बीजेपी बड़ी जीत दर्ज करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...