आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 सितंबर 2012

शादी से इंकार : 5 की हत्या कर खुद को गोली मारी


 

नई दिल्ली. एकतरफा प्यार के जुनून में रवि (22) ने सोमवार को अपनी प्रेमिका सहित पांच लोगों की जान ले ली। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी गोली मार ली। उसने दो महिलाओं समेत तीन की हत्या दिल्ली के बिंदापुर इलाके में की जबकि बाकी दो हत्याएं दिल्ली से सटे गाजियाबाद के ईशापुर गांव में की। ईशापुर में ही आरोपी ने खुद को भी गोली मार कर जान दे दी।


रेनू (25) अपने पति नवीन के साथ बिंदापुर स्थित संजय एन्क्लेव में एक किराए के मकान में दूसरी मंजिल पर रहती थी। नवीन पेशे से कैब चालक है। दोनों की कोई संतान नहीं है। पुलिस के मुताबिक नवीन का चचेरा भाई रवि (22) बीते दो दिन से नवीन के घर पर ही ठहरा हुआ था। सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे जब नवीन काम पर जा चुका था। रवि ने भाभी से उनकी छोटी बहन बेबी (17) से अपनी शादी कराने का प्रस्ताव रखा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक भाभी द्वारा इसके लिए असहमति जताने पर रवि भड़क गया और रेनू को गोली मार दी। उसी समय ऊपर आई मकान मालकिन शीला (55) को भी उसने गोली मार दी।
वारदात के अंजाम देने के बाद लोगों ने रवि को एक सैंट्रो कार में मौके से फरार होते हुए देखा। दोनों घायलों को तुरंत दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान पहले रेनू की मौत हो गई। बाद में शीला ने भी दम तोड़ दिया। शीला दो बेटे और एक बेटी के साथ रहती थी। शाम में रवि के कमरे में पलंग के नीचे एक और शव मिला। पुलिस के मुताबिक, यह शव नवीन का हो सकता है।
दक्षिण-पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त एके ओझा ने बताया कि इस हत्याकांड की तह तक जाने के लिए पुलिस ने विभिन्न टीमें बनाकर अभी जांच शुरू ही की थी कि दोपहर ढाई बजे उन्हें सूचना मिली कि आरोपी रवि ने गाजियाबाद के ईशापुर गांव में रेनू के पिता हरेंदर (45) और छोटी बहन बेबी (17) की भी गोली मारकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं, चार घंटे के भीतर पांच हत्याएं करने के बाद रवि ने खुद को भी गोली मारकर अपनी जान ले ली। ओझा के मुताबिक, एक टीम को जांच के लिए गाजियाबाद भेज दिया गया है। वहीं, गाजियाबाद के एसपी देहात जगदीश शर्मा ने बताया कि मौके से दो तमंचे व कई जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...