आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 सितंबर 2012

नहीं हुई रिहाई, 24 सितंबर तक जेल में रहेंगे कार्टूनिस्‍ट असीम



नहीं हुई रिहाई, 24 सितंबर तक जेल में रहेंगे कार्टूनिस्‍ट असीम
नई दिल्‍ली/मुंबई. देशद्रोह के आरोप में फंसे कार्टूनिस्‍ट असीम त्रिवेदी को बांद्रा कोर्ट ने 24 सितंबर तक न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है। वह अब आर्थर रोड जेल में रहेंगे।  मुंबई पुलिस का कहना था कि उनकी जांच पूरी हो चुकी है, ऐसे में उन्‍हें अब असीम त्रिवेदी की हिरासत नहीं चाहिए। उन्‍हें 16 सितंबर तक की पुलिस कस्‍टडी में भेजा गया था। लेकिन उनकी गिरफ्तारी के विरोध के मद्देनजर पुलिस ने कहा कि वह कोर्ट से अब असीम की हिरासत नहीं मांगेगी। उधर, असीम ने भी जमानत नहीं मांगने और न ही अपने लिए कोई वकील करने का फैसला किया था।
इंडिया अगेंस्‍ट करप्‍शन से जुड़े असीम को कस्‍टडी में भेजने का मामला गरमा गया है (। असीम की गिरफ्तारी के विरोध में मुंबई और उनके गृह नगर कानपुर में प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों में खुद असीम की मां और पिता भी शामिल रहे। उन्‍होंने बेडि़यां पहन कर बेटे की गिरफ्तारी का विरोध किया।
कई पूर्व जजों की राय में उनकी गिरफ्तारी और उन्‍हें कस्‍टडी में भेजा जाना सरासर गलत है। सोशल साइट्स पर भी इसके खिलाफ खूब आवाजें उठ रही हैं। कई लोग ट्वीट कर कटाक्ष कर रहे हैं कि असीम त्रिवेदी देशद्रोही हैं, लेकिन राज ठाकरे नहीं।
असीम पर आरोप है कि भ्रष्टाचार विरोधी कार्टूनों से वे देश के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। उन्‍हें 16 सितंबर के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। असीम ने रविवार की पूरी रात मुंबई में बांद्रा के पुलिस लॉकअप में बिताई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...