आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 सितंबर 2012

महंगाई बम: रसोई गैस 100 रुपये, 4 से 5 रुपये महंगा होगा डीजल-पेट्रोल!


मॉनसून सत्र खत्म होते ही आम आदमी की जेब कट सकती है। सरकार ने इसके लिए पूरी तरह से तैयारी भी शुरू कर दी है। पेट्रोलियम मंत्रालय ने डीजल, एलपीजी और मिट्टी के तेल के दाम बढ़ाने को लेकर कैबिनेट नोट भी जारी कर दिया है। ऐसे में अब मूल्यवृद्धि शुक्रवार के बाद कभी भी हो सकती है। इसमें उपभोक्ताओं को साल में केवल चार से छह सस्ते गैस सिलेंडर देने की सिफारिशकी गई है। कुल मिलाकर अब आम जनता बस कुछ दिन ही राहत पा सकेगी।
दिलचस्प है कि सरकार और कंपनियों की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 4 से 5 रुपये का इजाफा हो सकता है। पेट्रोलियम मंत्रालय 7 सितंबर को संसद का मौजूदा सत्र खत्म होने के बाद डीजल के दाम में बढ़ोतरी का दबाव बना सकती है।
सरकारी तेल कंपनियों को एक लीटर डीजल पर 19.26 रुपए का लॉस हो रहा है। यह डीजल की रीटेल कीमत का करीब 50% है। इसके साथ ही सरकारी ऑयल डिस्ट्रिब्यूशन कंपनियां पेट्रोल की कीमत में भी 5 रुपए लीटर की बढ़ोतरी कर सकती हैं। एक सरकारी ऑयल कंपनी के सीनियर एग्जेक्युटिव ने बताया, 'हम मॉनसून सत्र के चलने की वजह से पिछले महीने पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ा पाए। हम इसके बाद इंतजार नहीं कर सकते।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...