आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अगस्त 2012

FB : 8 अगस्‍त से टाइम लाइन अनिवार्य, यूजर्स में गुस्‍सा

नई दिल्‍ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के एक फैसले ने यूजर्स में काफी नाराजगी दी है। फेसबुक यूजर्स के लिए अब टाइम लाइन अनिवार्य होने जा रहा है। जबकि अब तक यह अनिवार्य नहीं था। 8 अगस्‍त से यह सभी यूजर्स के लिए अनिवार्य हो जाएगा।

टाइमलाइन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके जरिये साल दर साल के हिसाब से वीडियो, फोटो और पोस्ट को रखा और साझा किया जा सकता है।

टाइम लाइन के विरोध के लिए कई फेसबुक पेज भी बनाए गए हैं। इसमें 'टाइमलाइन सक्स', 'डिएक्टीवेट एफबी टाइमलाइन' या 'आई हेट टाइमलाइन' आदि प ेज प्रमुख हैं। 'टाइमलाइन सक्स' ने अपने पन्ने पर लिखा है कि इस सोशल नेटवर्क के सदस्य चाहते हैं कि नए टाइमलाइन का फीचर वैकल्पिक हो और यह हम पर थोपा न जाए।
फेसबुक यूजर ललित कुमार कहते हैं कि आठ अगस्त से फ़ेसबुक पर टाइमलाइन सारे प्रयोक्ताओं पर थोप दिया जाएगा। मैं क्लासिक वॉल व्यू को बहुत मिस करूंगा। एक ऐसे ही यूजर अभिनव प्रकाश कहते हैं कि यह बहुत खराब फैसला है। फेसबुक हम पर अपनी चीजों नहीं थोप सकता है।

फेसबुक का टाइम लाइन पेज एक ही पेज पर आपके अपडेट को दिखाता है। इसके अलावा इसकी मदद से आप अपने एकाउंट पर एक लंबी तस्‍वीर भी अपडेट कर सकते हैं।

दूसरी ओर, फेसबुक की लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। भारत, ब्राजील, इंडोनेशिया जैसे इसमें सबसे आगे हैं। फिलहाज फेसबुक का इस्तेमाल करने वालों की संख्या बढ़कर 95.5 करोड़ हो गई है। इसी के साथ फेसबुक में फर्जी अकाउंट की तादाद भी बढ़ गई है। साइट पर 8.3 करोड़ फर्जी अकाउंट हैं।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...