आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 अगस्त 2012

पीएम ने गिनाई यूपीए की उपलब्धियां, मंदी पर जताई चिंता


नई दिल्‍ली. आज देशभर में आजादी का जश्‍न मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री मनमोहन ने सुबह साढ़े सात बजे लाल किले पर तिरंगा फहराया। लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि विश्‍व अर्थव्‍यवस्‍था मुश्किल दौर से गुजर रही है। वैश्विक आर्थिक मंदी का असर भारत पर पड़ा है। खराब मॉनसून से दिक्‍कतें बढ़ी हैं। लेकिन देश के पास अनाज का पर्याप्‍त भंडार है। पीएम ने अगले पांच सालों में हर घर में बिजली पहुंचाने का वादा किया है।

लगभग 30 मिनट के संबोधन में पीएम ने अधिकतर यूपीए 2 सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्‍होंने यूपीए 1 के समय में शुरू की गई नीतियों का भी जिक्र किया।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने सलामी गारद का निरीक्षण किया। बतौर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज 9वीं बार लाल किले से तिरंगा फहराया है। स्‍वतंत्रता दिवस के मद्देनजर राजधानी दिल्‍ली सहित देशभर में सुरक्षा में कड़े इंतजाम किए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...