आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2012

अमेरिकी सेना का अफसर था गुरुद्वारे में कत्ल-ए-आम करने वाला!


न्यूयॉर्क. अमेरिका के विस्कोंसिन स्थित गुरुद्वारे में हुई अंधाधुंध गोलीबारी की दुनियाभर में हो रही निंदा के बीच 6 लोगों को मौत के घाट उतारने वाले शख्स की पहचान वेड माइकल पेज के तौर पर कर ली गई है। पेज अमेरिकी सेना में मनोवैज्ञानिक ऑपरेशन विशेषज्ञ था, जिसे 1998 में 6 साल की नौकरी के बाद बर्खास्त कर दिया गया था।
अधिकारियों के मुताबिक 40 साल के इस हमलावर को 'खराब चाल चलन' के आरोप में सेना से बर्खास्त किया गया था। पेज को सेना की बुनियादी ट्रेनिंग ओकलाहामा के फोर्ट सिल में दी गई थी। इसके बाद वह टेक्सस के फोर्ट ब्लिस में भेज दिया गया था।
पुलिस अभी इस बात का पता लगाने में जुटी है कि उसने इतने लोगों को क्यों मारा? लेकिन सदर्न पॉवर्टी लॉ सेंटर का दावा है कि वह नियो नाजी (नव नाजी) म्यूजिक ग्रुप 'एंड एपेथी' का पूर्व नेता था।
पुलिस पेज के फ्लैट की जांच में जुटी है। जांच एजेंसियां पेज के हमले को 'आतंकवादी वारदात' मान रही हैं। ब्यूरो ऑफ एल्कोहल, टोबैको एंड फायर आर्म्स के एजेंट ने एबीसी न्यूज को बताया है कि पेज के बाजू पर 9/11 टैटू बना हुआ था। एबीसी न्यूज चैनल ने एक सूत्र के हवाले से यह दावा भी किया है कि वह 'श्वेत लोगों के वर्चस्व और श्रेष्ठता' का समर्थक था।
दूसरी ओर, इस घटना के बाद भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस घटना पर दुख जताते हुए उम्‍मीद जताई है कि अमेरिकी अधिकारी भविष्‍य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। घटना भारतीय समयानुसार रविवार रात करीब 10:30 बजे हुई लेकिन मनमोहन सिंह की तरफ से बयान सोमवार दोपहर करीब 12 बजे जारी किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...