आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अगस्त 2012

अब सुदर्शन ने की जिन्ना की तारीफ


रायपुर (छत्तीसगढ़)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पूर्व प्रमुख केएस सुदर्शन ने रविवार को कहा कि हमें मोहम्मद अली जिन्ना को धन्यवाद देना चाहिए। उनकी वजह से हमारे देश की सेना भंग होने से बच गई। कश्मीर पर कब्जे के लिए जिन्ना के हमले की वजह से ही भारतीय सेना को बनाए रखने का फैसला हुआ। वरना पं. जवाहरलाल नेहरू ने तो यह कह दिया था कि हमें सेना की जरूरत ही नहीं है। देश के अंदर का काम पुलिस संभाल लेगी।


उन्होंने बताया कि आजादी के बाद सेना के आला अफसर अगले दस साल में सेना के विकास और बजट का प्रस्ताव लेकर नेहरू के पास गए थे। लेकिन उन्होंने सेना की जरूरत को ही खारिज कर दिया। सेना के अफसर अवाक रह गए। कश्मीर पर पाकिस्तान का हमला नहीं होता तो हालात ही अलग होते।


तिब्बत भी नेहरू की वजह से ही भारत के हाथ से निकला। हालांकि सुदर्शन ने बांग्लादेश को लेकर हुए युद्ध में पं. नेहरू की बेटी और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका की तारीफ की। साथ ही कहा युद्ध में जीती जमीन को वापस देने के उनके फैसले को गलत भी बताया। उनका कहना है कि देश में व्याप्त समस्याओं की जड़ नेहरू हैं। उससे भी बड़ी गड़बड़ी महात्मा गांधी ने की जो सरदार पटेल के स्थान पर नेहरू को प्रधानमंत्री बना दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...