आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2012

यूपीए का लंच: सोनिया संग मायावती तो पीएम के साथ बैठे मुलायम


नई दिल्ली.उप राष्ट्रपति के लिए मंगलवार को होने वाले मतदान से एक दिन पहले सोमवार को यूपीए ने लंच का आयोजन किया। इस दौरान यूपी की दो बड़ी राजनीतिक हस्तियां मुलायम सिंह यादव और मायावती तो मौजूद रहीं। लेकिन एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल की गैर मौजूदगी सत्ताधारी गठबंधन के लिए चिंता का सबब बन गया है। लंच के दौरान बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को 'वीआईपी' स्टेटस दिया गया। मायावती को सोनिया गांधी की टेबल पर जगह दी गई। वहीं, पास में ही प्रधानमंत्री की टेबल पर मुलायम सिंह यादव को जगह दी गई। यूपीए के लिए राहत की बात यह भी रही तृणमूल के भी कुछ सांसदों ने लंच में शिरकत की।
इस बीच, राजीव शुक्ला ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस हामिद अंसारी के पक्ष में वोट देगी। यूपीए की कोशिश है कि उप राष्ट्रपति के चुनाव में अपने उम्मीदवार हामिद अंसारी के पक्ष में माहौल बनाया जा सके और ज़्यादा राजनीतिक दलों को अपनी ओर किया जा सके। जानकार यह भी मान रहे हैं कि मायावती को खास तवज्जो देकर कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को भी यह संदेश देने की कोशिश की है कि अगर वे अहम मुद्दों पर सरकार का समर्थन नहीं करते हैं तो उनके पास अन्य विकल्प भी हैं।

गौरतलब है कि खुदरा में विदेश निवेश की सीमा बढ़ाने के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने लेफ्ट का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर विरोध किया था। इस बीच, अंसारी को टक्कर दे रहे एनडीए के उम्मीदवार जसवंत सिंह को बड़ा झटका लगा है। बीजू जनता दल ने उप राष्ट्रपति चुनाव में मतदान में हिस्सा न लेने का फैसला किया है। बीजू जनता दल ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए समर्थित उम्मीदवार पीए संगमा के पक्ष में वोट दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...