आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 अगस्त 2012

दो जोड़ी कपड़ों की ख्वाहिश में बन गया इतिहास का सबसे खूंखार अपराधी!



मुंबई। मुंबई में वर्ष 2008 में आतंकवादी हमले के साथ कुख्यात हुआ एक नाम अजमल आमिर कसाब जो महज दो जोड़ी नए कपड़ों की ख्वाहिश में उस राह पर निकल पड़ा जिसने खून, दरिंदगी, हत्या और दर्द की ऐसी कहानी लिखी जो भारत ही नहीं बल्कि दुनिया में इतिहास के काले पन्नों में लिखी जाए
पाकिस्तान के ओकारा जिले में एक गरीब परिवार में जन्मे पाकिस्तानी आतंकवादी के पिता रेहढ़ी पटरी लगाते थे और भाई लाहौर में एक मजदूर था। ऐसे में दुनिया घूमने, पैसा कमाने और ऐशो आराम की जिंदगी बसर करने का सपना संजोने वाले अजमल ने ईद पर अपने पिता से महज दो जोड़ी नए कपड़ों की मांग पूरी नहीं होने पर एक नया रास्ता अख्तियार कर लिया।  
पाकिस्तान के 25 वर्षीय इस युवक ने गरीबी और बेचारगी की जिंदगी से तंग आकर वर्ष 2005 में अपने पिता का घर छोड़ दिया। छोटे-मोटे अपराध और चोरी चकारी से अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले भारत का यह गुनहगार आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के राजनीतिक इकाई जमात उद दावा में शामिल हो गया।
अजमल से कसाब तक का सफर तय करने वाले इस आतंकवादी ने इसके बाद लश्कर से भारत के खिलाफ नफरत और दहशतगर्दी का वह प्रशिक्षण हासिल किया जिसने 26 नवंबर 2008 को 166 मासूम लोगों की ¨जदगी को लील लिया और दुनियाभर में दहशत और आतंकवाद की एक खौफनाक कहानी लिख दी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...