आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अगस्त 2012

अलविदा..अलविदा, माह-ए-रमजान

जयपुर.रमजान के जुमातुलविदा की नमाज जौहरी बाजार की जामा मस्जिद में अदा की गई। इसमें बड़ी संख्या में अकीदतमंदों ने नमाज अदा कर अमन की दुआ मांगी।

जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती अमजद अली ने नमाज अदा कराई। उन्होंने कहा कि बेहतरीन इंसान वही है, जो दूसरों की खिदमत करे। इस मौके पर शहर मुफ्ती अहमद हसन साहब का बयान पढ़कर सुनाया गया। पहली अजान कारी मोहम्मद मुबारक साहब ने की। जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी सचिव हाजी मोहम्मद अली ने बजट पेश किया। कमेटी के अध्यक्ष नईम कुरैशी ने असम के दंगा पीड़ितों के लिए अधिक से अधिक सहयोग की अपील की।

फितरे की रकम तय :

नमाज के बाद शहर मुफ्ती की तकरीर में मुफ्ती अहमद हसन ने ईद पर जकात व फितरे की राशि निर्धारित की। उन्होंने कहा कि इंसान ढाई फीसदी जकात दे। इसके साथ ही 30 रुपए प्रति व्यक्ति फितरा दे।

शिया जामा मस्जिद :

शिया समुदाय की ओर से मुख्य नमाज आमेर रोड कच्चा बंधा पर शिया जामा मस्जिद में अदा की गई। पहली अजान के बाद मौलाना सैयद नाजिश अकबर काजमी ने रोजेदारों को नमाज अदा कराई।

सफाई के निर्देश :

ईद के त्यौहार को देखते हुए मेयर ज्योति खंडेलवाल शनिवार को मुस्लिम बहुल इलाके की सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए दौरा करेंगी। वे सुबह 10 बजे दिल्ली रोड ईदगाह व करबला इलाके का जायजा लेने जाएंगी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...