आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 अगस्त 2012

चीन की सुंदरी ने मिस वर्ल्‍ड का ताज जीता, वान्‍या ने दिल


ऑरडास (चीन)। मिस वर्ल्‍ड के ताज के करीब पहुंचने के बावजूद भारत की वान्‍या मिश्रा हार गईं। दुनिया की सबसे खूबसूरत हसीना का खिताब चीन की सुंदरी ने जीता है। मिस चाइना वेनजिया यू मिस वर्ल्‍ड 2012 का खिताब जीतने में सफल रहीं, वहीं दूसरे नंबर पर मिस वेल्स और तीसरे नंबर पर मिस ऑस्ट्रेलिया रहीं।


जीतने वाली सुंदरी को ऑरडास स्टेडियम में मौजूदा मिस व‌र्ल्ड (वेनेजुएला की इवियान सार्कोस) के हाथों मिस व‌र्ल्ड 2012 का ताज पहनाया गया। शनिवार को सभी सुंदरियों ने इवनिंग गाउन से लेकर स्विमिंग कॉस्ट्यूम तक में अपना दम दिखाया।


इंडिया की वान्‍या मिश्रा भले ही ताज न जीत पाईं, लेकिन उन्‍होंने करोड़ों हिंदुस्‍तानियों का दिल जीत लिया। टॉप 15 में स्‍थान बनाने के बाद वान्‍या टॉप सेवन में भी स्‍थान बनाने में कामयाब रहीं। टॉप सेवन में इंडिया के अलावा जमैका, साउथ सूडान, ब्राजील, चीन और वेल्स की हसीनाएं रहीं। लेकिन इसके बाद बाजी पलट गई। वान्‍या ने ब्यूटी विद पर्पज का खिताब अपने नाम किया। वान्‍या ने डांस राउंड में बॉलीवुड फिल्‍म के मशहूर गीत 'दिल चीज क्‍या है आप मेरी जान लीजिए पर डांस परफॉर्म किया।'


'भूतहा शहर' कहे जाने वाले चीन के ऑरडास में दुनिया भर की 116 सुंदरियों ने शिरकत की। इन्‍हीं के बीच कड़े मुकाबले के बाद किसी एक को मिस व‌र्ल्ड 2012 का ताज पहनाया जाना था। मार्च में फेमिना मिस व‌र्ल्ड इंडिया 2012 चुनी गईं वान्या मिश्रा इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व ) कर रही थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...