आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अगस्त 2012

जब खुली बम ब्लास्ट के खबर की सच्चाई तो पता चला एक प्रेमी ने खोदी थी खाई!

नागपुर। प्रेमिका के दोस्त को आतंकवादी बता कर उसे फंसाने के चक्कर में एक युवक खुद पुलिस के शिकंजे में फंस गया।



अपराध पुलिस शाखा ने नागपुर में एक आतंकवादी द्वारा बम विस्फोट करने की झूठी खबर देने के आरोप में क्षितिज कृष्णदास गुप्ता (25) बजरिया निवासी को गिरफ्तार किया है। क्षितिज उच्च शिक्षित है। प्रेम संबंध में बाधा बन रहे अपनी प्रेमिका के दोस्त को सबक सिखाने के लिए उसने यह हरकत की।



वर्धा पुलिस भी रह गई थी दंग



क्षितिज ने वर्धा पुलिस को विराज नामक युवक के नाम पर झूठी खबर दी कि वह आतंकवादी संगठन से जुड़ा है। वह नागपुर में बम विस्फोट करने वाला है। खबर सुनने के बाद वर्धा पुलिस भी दंग रह गई थी। वर्धा पुलिस ने पुलिस आयुक्त डॉ. अंकुश धनविजय को खबर दी।



कुछ पल के लिए श्री धनविजय भी सकते में आ गए थे। उसके बाद उन्होंने आरोपी की धरपकड़ का आदेश दिया। गत 1 अगस्त को वर्धा पुलिस को एक अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल फोन पर जानकारी दी कि नागपुर में बम विस्फोट होने वाला है।


यह विस्फोट भरत नगर स्थित सौजन्य अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 106 में रहने वाला व्यक्ति करने वाला है। उसका आतंकवादी संगठन से संबंध है। वह नागपुर में बम धमाका करने वाला है। यह खबर सुनने के बाद वर्धा पुलिस भी अवाक रह गई।



वर्धा पुलिस ने पुलिस आयुक्त डॉ धनविजय को सूचना दी। सूचना मिलते ही उन्होंने घटना के बारे में सहपुलिस आयुक्त संजय सक्सेना व अपराध पुलिस शाखा के निरीक्षक माधव गिरी को बुलाकर उन्हें आदेश दिया कि नागपुर में बम विस्फोट होने की खबर वर्धा पुलिस को दी गई है। वह खबर नागपुर से दी गई है।


श्री सक्सेना के मार्गदर्शन में एक दल ने अमरावती रोड स्थित भरत नगर में सौजन्य अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 106 में जब दबिश दी तो वहां एक व्यक्ति मिला। वह सरकारी नौकरी में कार्यरत है। इस बात की पूरी तफ्तीश करने के बाद पुलिस संतुष्ट हो गई कि बम विस्फोट की झूठी खबर दी गई है।



दोबारा भी किया फोन


पुलिस शांत बैठ गई। 2 अगस्त को फिर उसने मोबाइल से पुलिस को जानकारी दी कि 1 अगस्त की तारीख वाला व्यक्ति ही बम विस्फोट करने वाला है। दोबारा फोन पर खबर मिलने पर पुलिस हरकत में आ गई। तब पुलिस ने जिस मोबाइल से वर्धा पुलिस को खबर दी गई थी, उसके बारे में खोजबीन शुरू की तो पता चला कि वह मोबाइल फोन बजरिया निवासी क्षितिज गुप्ता का है। पुलिस ने क्षितिज को गुरुवार को बम धमाके की झूठी खबर देने के आरोप में गिरफ्तार किया है।


उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। उसने पुलिस को बताया कि विराज नामक युवक उसकी प्रेमिका के करीब हो गया था। उसकी प्रेमिका विराज को चाहने लगी थी। विराज को सबक सिखाने के लिए उसने यह जाल बुना था।


कॉलेज में हुई पहचान


विराज की मुलाकात उससे कॉलेज के एक कार्यक्रम में हुई थी। उस कार्यक्रम में क्षितिज की प्रेमिका भी शामिल थी। विराज केरल का रहने वाला है। नागपुर में इंजीनियर की पढ़ाई कर वह वरोरा की एक कंपनी में कार्यरत हो गया। पढ़ाई के दौरान क्षितिज की प्रेमिका उसके (विराज) करीब हो गई।


यह बात क्षितिज को नागुवार गुजर रही थी। बी.कॉम तक पढ़ चुके क्षितिज ने प्रेमिका का दोबारा प्रेम पाने के लिए उक्त हथकंडे अपनाए, लेकिन उसमें खुद फंस गया। पुलिस ने क्षितिज और उसे सिमकार्ड देने वाले दुकानदार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...