आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अगस्त 2012

बच्‍चे को नंगा कर रात भर ब्‍लेड से काटते, पीटते रहे सीनियर्स




कोलकाता। देश में रैगिंग भले ही कानूनी अपराध हो लेकिन यह कम नहीं हो रही है। एक ऐसी ही शर्मनाक घटना पश्चिम बंगाल में हुई है। यहां के सालबोनी विश्‍व विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा आठ के छात्र के साथ हॉस्‍टल में रैगिंग हुई।


वेस्‍ट मिदनापुर के हॉस्‍टल में 16 अगस्‍त को तीर्थदीप मल के साथ सीनियर लड़कों ने रैगिंग की। लड़कों ने उसके कपड़े उतरवा दिए और जम कर पिटाई की। उसके पेट पर जम कर लात बरसाए गए गए। उसके शरीर को जहां-तहां ब्‍लेड से काटा गया। उस पर जुल्‍म करने के बाद रात भर उसे नंगे ही कमरे में तड़पने के लिए छोड़ दिया गया।

जाते-जाते सीनियर उसे धमकी भी दे गए कि यदि उसने हेडमास्‍टर या किसी से भी इसकी शिकायत की तो उसे रेल की पटरियों पर पटक दिया जाएगा। तीर्थदीप ने पूरी बात अपने मां बाप को बताई। उन्‍होंने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद स्‍कूल प्रशासन ने पांच आरोपी छात्र को रस्‍टीकेट कर दिया है।

महिलाएं भी सुरक्षित नहीं
दूसरी ओर, ममता के राज्‍य में महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। गैंग रेप की शिकार हुई एक महिला के गुनाहगार को शुक्रवार को पकड़ लिया गया है। 21 वर्ष का यह आरोपी एक राजनेता का भतीजा है।

अपस्‍केल गोल्‍फ गॉर्डेन इलाके में इस शख्‍स को उस वक्‍त पकड़ गया, जब वह और उसके साथ पीडि़त महिला की आबरू से खिलवाड़ कर भाग रहे थे। एक ओर, महिला खून से लथपथ, बेहोशी की हालत में चीख रही थी तो दूसरी ओर, आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे। कुछ बच्‍चों ने इस महिला की चीख सुनकर पड़ोसियों को बताया। इसके बाद लोग उसकी मदद के लिए आए। इन्‍हीं पड़ोसियों ने इस शख्‍स को भी पकड़ा और जमकर पिटाई की।

शरीफ नाम के इस शख्‍स के सिर पर एक शक्तिशाली नेता का हाथ है। जिसके बल पर वह इलाके में आतंक फैलाता है।

शरीफ के पिता गोल्‍फर हैं जबकि अंकल ममता बनर्जी की पार्टी के ही स्‍थानीय नेता हैं। शरीफ के अंकल ने अपने राजनीतिक कनेक्‍शन का फायदा उठाते हुए उसे पुलिस के चंगुल से आजाद करवा लिया था लेकिन बाद में पुलिस ने शरीफ को फिर से अरेस्‍ट कर लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे 27 अगस्‍त तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। हालांकि, गैंग रेप का आरोपी शरीफ और उसका परिवार रेप के आरोपों को नकार रहा है। शरीफ की चाची रेहाना का कहना है कि उनके भतीजे का उस महिला के साथ अफेयर था। जो भी हुआ, दोनों की रजामंदी से हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...