आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 अगस्त 2012

बाबा रामदेव पर कसने लगा शिकंजा, मांगा आंदोलन का हिसाब-किताब




नई दिल्‍ली. काला धन और भ्रष्‍टाचार के मसले पर केंद्र की कांग्रेस नीत सरकार को घेरने वाले योगगुरु बाबा रामदेव पर ही अब शिकंजा कसने लगा है। सेंट्रल एक्साइज एंड कस्टम इंटेलिजेंस ने रामदेव से हाल में दिल्‍ली में हुए उनके आंदोलन के खर्च का ब्योरा मांगा है। विभाग ने इस सिलसिले में बाबा रामदेव के भारत स्वाभिमान ट्रस्ट को नोटिस भी भेजा गया है।

नोटिस में रामदेव से आंदोलन के दौरान हुए हर तरह के खर्च का ब्योरा देने को कहा गया है। रामदेव का आंदोलन 9 से 14 अगस्त तक दिल्‍ली में हुआ था।

सूत्रों का कहना है कि आंदोलन में सेंट्रल एक्‍साइज और कस्‍टम विभाग के अधिकारी भी खुफिया तौर पर शामिल थे। ये रामदेव के आंदोलन के लिए काम कर रही टीम में भी शामिल हो गए थे। उन्होंने आंदोलन की तैयारियों और खर्च का ब्योरा जुटाया। अफसरों ने पतंजलि संस्थान में भक्‍त और मरीज बनकर कई अहम जानकारियां जुटाई हैं।

बाबा रामदेव जब भी आंदोलन पर उतरे सरकारी एजेंसियां उनके खिलाफ सक्रिय हुईं। इस बार एक्‍साइज एंड कस्‍टम विभाग ने पुख्ता तैयारी की थी और बाबा के आंदोलन की अहम जानकारियां जुटाई हैं। ऐसे में बाबा रामदेव के लिए इस बार नोटिस का जवाब देना मुश्किल हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...