आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 अगस्त 2012

हवा में ताबूत बना हेलीकॉप्‍टर, मंत्री समेत 32 की मौत



खारतूम. सूडान में रविवार को एक हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। इस हादसे में सूडान सरकार के एक मंत्री समेत 32 लोगों की मौत हो गई है। मारे गए लोगों में सरकार और सेना के आला अधिकारी भी शामिल हैं।

इस सरकारी हेलीकॉप्‍टर में सवार लोग नमाज में हिस्‍सा लेने के लिए कोर्दोफान जा रहे थे। सरकारी न्‍यूज एजेंसी सुना के मुताबिक हेलीकॉप्‍टर राजधानी खारतूम से करीब 650 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम तलोडी शहर के आसपास पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। खराब मौसम को हादसे की वजह बताया जा रहा है।

हादसे में मारे गए लोगों में सूडान सरकार में एंडॉवमेंट मिनिस्‍टर, एक बड़े राजनेता, सेना के दो जनरल शामिल हैं। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ, वहां उस वक्‍त तेज बारिश हो रही थी। इस वजह से 'जीरो विजिबलिटी' हो गई और हेलीकॉप्‍टर माउंटेन से टकरा गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...