आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 अगस्त 2012

दम्पति ने तलाक लेने के 50 वर्ष बाद 85 की उम्र में दोबारा शादी करके लोगों को हैरत में डाल दिया है।


न्यूयार्क. अमेरिका में एक दम्पति ने तलाक लेने के 50 वर्ष बाद 85 की उम्र में दोबारा शादी करके लोगों को हैरत में डाल दिया है।

बफेलो न्यूज में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान युवावस्था में परिणय सूत्र में बंधने वाले रोनाल्ड डेविस और लीना हेन्डर्सन ने 20 वर्षों के वैवाहिक जीवन पर सफर तय किया। इस बीच उनके चार बच्चे भी हुए। बदलते समय में दोनों के बीच अलगाव की दीवार खडी हो गई और उन्होंने तलाक का रास्ता चुन लिया वर्ष 1964 में दोनों के संबंधों में तलाक की मुहर लग गई।

जीवन के रास्ते अलग हुए तो दोनों ने अलग चलना ही मुनासिब समझा। रोनाल्ड ने दूसरी शादी कर ली वहीं लीना ने भी दूसरा जीवन साथी तलाश लिया, लेकिन इसे दोनों का दुर्भाग्य ही कहेंगे कि शादी के बाद रोनाल्ड की पत्नी की मौत हो गई और दूसरी ओर लीन का दूसरा पति भी ज्यादा दिनों तक जीवित नहीं रहा।

1996 में एक पारिवारिक कार्यक्रम के दौरान रोनाल्ड और लीना की मुलाकात हुई। अंतत. दोनों ने फिर एक होने के फैसला लिया और गत शनिवार को 85 वर्षीय इन बुजुर्गो ने एक दूसरे से दूसरी बार शादी कर ली। इस फैसले से उनकी संतानें और अन्य पारिवारिक सदस्य प्रसन्न नजर आए।

लीना की सबसे छोटी बेटी रेनिटा चैडविक ने बताया कि तलाक के बाद भी उसकी मां के मन में पिता के लिए कोई कडवाहट नहीं थी। वे हमेशा अपने पूर्व पति के बारे में अच्छी बातें ही किया करती थीं। वही रेनिटा के पिता रोनाल्ड का भी यही हाल था। दूसरी शादी के बाद भी अपनी पहली पत्नी के लिए उनके मन में स्नेह था। रेनिटा कहती है 50 वर्षों बाद दोबारा शादी के इस निर्णय से पूरा कुनबा प्रसन्न है।

इस उम्र में दोबारा शाही करने के बाबत पूछे जाने पर रोनाल्ड ने कहा, "हम ईश्वर के शुक्रगुजार हैं कि हम इतना लंबा जिए और अंततः साथ हैं।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...