आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अगस्त 2012

डांस पार्टी में तालिबानी कहर, 17 लोगों की गला काटकर हत्या




काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिणी हेल्मांद में 15 पुरुषों एवं 2 महिलाओं की सिरकटी लाश मिली है। सूत्रों के अनुसार तालिबानी विद्रोहियों द्वारा इन लोगों की हत्या की गई है। तालिबानियों द्वारा इन्हें संगीत और डांस पार्टी में हिस्सा लेने की सजा दी गई है। खबरों के अनुसार इस पार्टी में सेक्स गतिविधियां भी की जा रही थी, जिससे गुस्साकर तालिबानियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

ये शव लश्कर गाह से 75 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मूसा कला में एक घर से मिले हैं। जिला गवर्नर निमातुल्लाह द्वारा यह जानकारी दी गई।

नतीमुल्लाह ने रॉयटर समाचार एजेंसी को बताया "ये लोग देर रात एक संगीत पार्टी में मौज-मस्ती कर रहे थे, तभी तालिबानियों ने हमला कर दिया और सभी को मार डाला।"हालांकि अभी तक इस हत्याकांड की जिम्मेदारी किसी भी चरमपंथी समूह ने नहीं ली है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में पुरुष एवं महिलाएं एक-साथ किसी भी आयोजन में हिस्सा नहीं लेते हैं। आतंकवादी गतिविधियां बढ़ने के कारण अगर ऐसा कोई आयोजन होता भी है, तो वह गुप्त रूप से आयोजित किया जाता है।

1 टिप्पणी:

  1. खरगोश का संगीत राग रागेश्री पर आधारित है जो कि खमाज थाट का सांध्यकालीन राग है, स्वरों में कोमल निशाद और बाकी स्वर शुद्ध लगते हैं, पंचम इसमें वर्जित है,
    पर हमने इसमें अंत में पंचम का प्रयोग भी किया
    है, जिससे इसमें राग बागेश्री भी झलकता है.
    ..

    हमारी फिल्म का संगीत वेद नायेर ने दिया है.
    .. वेद जी को अपने संगीत कि प्रेरणा जंगल में चिड़ियों कि चहचाहट से मिलती है.
    ..
    Here is my page ... हिंदी

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...