आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जुलाई 2012

ढाई महीने से दफन था जमीन के नीचे, निकाला गया बाहर और फिर...


नई दिल्ली। जिला पंचशीलनगर (हापुड़) के पिलखुआ कस्बे में उच्चाधिकारियों के आदेश पर लगभग ढाई माह पहले दफनाए गए शकील नामक व्यक्ति के शव को शनिवार देर शाम कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भारी संख्या में लोग मौके पर मौजूद थे।

हापुड़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिलखुआ के शमशाद रोड़ निवासी शकील 9 मई से लापता था। 11 मई को उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में गाजियाबाद के गोविंदपुरम में एक चाय के खोखे के पास नाले में पड़ा मिला था, जिसकी शिनाख्त काफी मशक्कत के बाद शकील के रूप में की गई थी।

मामले में पुलिस द्वारा बेहद लापरवाही बरती गई। परिजनों द्वारा बार बार हत्या की आशंका व्यक्त करने के बावजूद पुलिस ने शव को बिना पोस्टमार्टम के परिजनों को सौंप दिया, जिसके बाद परिजनों ने शव को सुपुर्दे खाक कर दिया।

इस मामले के लेकर शकील के पिता जमील ने पुलिस के आला अधिकारियों से शिकायत करते हुए कहा कि 9 मई को शकील को उसके दोस्त बुलाकर ले गए थे। ऐसे में उन्हें आशंका है कि इन्हीं लोगों ने उसकी हत्या की है। जमील ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

घटना के ढाई माह बाद पुलिस जागी और मामले को लेकर गंभीर हुई। एसएसपी गाजियाबाद प्रशांत कुमार ने मामले में कार्रवाई के आदेश दिए। शनिवार को गाजियाबाद के एसडीएम केशव कुमार पुलिस अधिकारियों के साथ चंडी मंदिर के पास स्थित कब्रिस्तान पहुंचे, जिसके बाद मृतक के पिता जमील व सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में शकील के शव को कब्र से बाहर निकाला गया।

इसके बाद पुलिस ने शव को सील कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता जमील को उम्मीद है कि अब उसके बेटे के हत्यारे जल्दी ही पुलिस गिरफ्त में होंगे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...