आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जुलाई 2012

सुबह यह देवी मंत्र बोल बने सफल व ताकतवर

देवी दुर्गा को जगतजननी पुकारा जाता है। संसार की मातृशक्ति होने का यह भाव ही शक्ति संपन्न बनाने में मददगार होता है। क्योंकि यह शक्ति ही अनेक तरह से संकल्प, कर्म व कर्तव्य से जोड़कर जीवन में उजागर होती है। चूंकि हर इंसान की इच्छा और जरूरतें भी अलग-अलग होती है। यह भी वजह है कि देवी के अलग-अलग स्वरूप भी कामनासिद्धि के लिए पूजनीय हैं।

इंसानी जीवन की ऐसी ही इच्छाओं में एक है - सफलता, जिसे पाने के लिए सबसे अहम है - ज्ञान। ज्ञानशक्ति ही मन को संकल्पित और चरित्र को उजला बनाकर कामयाबी के शिखर तक पहुंचाती है। इसके लिए देवी उपासना के विशेष मंत्र जप का महत्व है।

शुक्रवार का दिन देवी उपासना का शुभ दिन है। अगर आप भी ज्ञान और कौशल से शक्ति संपन्न बनना चाहते हैं तो शुक्रवार को नीचे लिखे देवी मंत्र का स्मरण देवी के नीचे बताए तरीके से पूजा के बाद स्फटिक की माला से यथाशक्ति या 108 बार जरूर करें -

- शुक्रवार को स्नान के बाद देवी मंदिर या घर में देवी प्रतिमा की कुंकुम, फूल, अक्षत, लाल सूत्र व लाल वस्त्र चढ़ाकर खीर का भोग लगाएं।

- पूजा के बाद मंदिर में ही दीप जलाकर आसन पर पूर्व दिशा की ओर मुख कर बैठें और यह मंत्र ध्यान करें -

विद्या: समस्तास्तव देवि भेदा: स्त्रिय: समस्ता: सकला जगत्सु।

त्वयैकया पूरितमम्बयैत् का ते स्तुति: स्तव्यपरा परोक्ति:।।

- मंत्र ध्यान के बाद देवी आरती करें और सुख व सबलता की प्रार्थना करें।

1 टिप्पणी:

  1. Awesome blog! Do you have any recommendations for aspiring writers?

    I'm planning to start my own site soon but I'm a little
    lost on everything. Would you advise starting with a free platform like Wordpress
    or go for a paid option? There are so many choices out there that I'm totally overwhelmed .. Any suggestions? Thank you!
    Here is my homepage - http://www.erovilla.com

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...