आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जुलाई 2012

ममता के बयान पर बोल इंडिया बोल: कपड़ों के चलते होती है छेड़खानी या रेप?


नई दिल्‍ली. महिला आयोग की सदस्‍य अलका लांबा के बाद अब आयोग की अध्‍यक्ष ममता शर्मा विवाद में फंस गर्इ हैं। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्‍होंने कहा कि आज़ादी के इतने सालों बाद ऐसा कोई निर्देश देना सही नहीं है कि महिलाओं को क्या पहनना चाहिए। लेकिन लड़कियों ऐसे कपड़े पहनना चाहिए, जो आरामदायक हों लेकिन इन्हें पहनने में सावधानी बरतनी चाहिए। ममता शर्मा ने यह भी कहा कि पश्चिम की अंधी नकल के कारण हमारी सभ्‍यता प्रभावित होती है और ऐसे (गुवाहाटी में छेड़छाड़ जैसे) अपराध होते हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के ताज़ा बयान की निंदा हो रही है। इससे पहले भी महिला आयोग की अध्‍यक्ष अपने विवादित बयानों के कारण विरोध झेल चुकी हैं। कुछ महीने पहले जयपुर में उन्‍होंने यह कह कर विवाद पैदा कर दिया था कि लड़कियों को सेक्‍सी शब्‍द से परहेज नहीं करना चाहिए। उन्‍होंने कहा था कि यदि लड़के लड़कियों को सेक्‍सी कहे तो इसे नकरात्‍मक सेंस में नहीं रहना चाहिए। क्‍योंकि सेक्‍सी का मतलब सुंदर और आकर्षक है।
जब ममता शर्मा से यह पूछा गया कि महिलाओं को क्‍या पहनना चाहिए तो उन्‍होंने कहा कि आजादी के इतने साल बाद कोई ऐसा निर्देश देना सही नहीं रहेगा। लेकिन ऐसे कपड़े पहनना चाहिए, जो आरामदायक हों लेकिन इसे पहनने में सावधानी रखनी चाहिए। पश्चिम की अंधी नकल के कारण हमारी सभ्‍यता प्रभावित होती है और ऐसे अपराध होते हैं।
दूसरी ओर, महिला आयोग आज असम के मुख्‍यमंत्री तरुण गोगोई से भी लड़की का नाम जाहिर करने के इश्‍यू पर पूछताछ कर सकता है। वहीं, गुवाहटी गई टीम आज अपनी जांच रिपोर्ट ममता शर्मा को सौंप सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...