आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जुलाई 2012

सुप्रीम कोर्ट का फैसला माना तो देश मजाक बनकर रह जाएगा'

नई दिल्ली.अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत में निवेश के बिगड़ते माहौल को लेकर की गई आलोचना के बाद अब देश के अटॉर्नी जनरल ने 2 जी स्पेक्ट्रम मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तीखी आलोचना की है। वाहनवती ने कहा, 'अगर सभी प्राकृतिक संसाधनों की नीलामी की जाएगी तो देश अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में मजाक का पात्र बनकर रह जाएगा। विदेशी निवेशक कहेंगे कि भारत निवेश के लिए सही जगह नहीं है। यहां तक कि अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी कहा है कि भारत में निवेश करना सुरक्षित नहीं है।'

देश के सबसे वरिष्ठ सरकारी वकील वाहनवती ने सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच के सामने यह बात कही। बेंच की अगुवाई चीफ जस्टिस एस.एच. कपाड़िया कर रहे हैं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने वाहनवती की बात को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि राष्ट्रपति का संदर्भ के मामले में एफडीआई कोई आधार नहीं बनाता है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 2 जी स्पेक्ट्रम मामले में अपने फैसले में कहा था कि ऐसे प्राकृतिक संसाधनों को नीलामी के आधार पर ही बेचा जाना चाहिए, जिनकी कमी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...