आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जुलाई 2012

केशुभाई का सनसनीखेज दावा, आत्महत्या करना चाहते थे मोदी


गांधीनगर. गुजरात के कद्दावर नेता केशुभाई पटेल ने अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। केशुभाई ने मोदी के खिलाफ अब ब्लॉग का सहारा लेते हुए ताज़ा पोस्ट में लिखा है, ‘सन् 1998 से 2001 के दरमियान दिल्ली में आडवाणी के बंगले पर भूख हड़ताल की थी, आत्महत्या की धमकी दी थी और इसी षड्यंत्र के दम पर नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बन गए थे।’ वे आगे लिखते हैं, ‘मोदी के शासन में पैदा हुए विपरीत हालात के कारण ही मैंने मोदी के खिलाफ मोर्चा खोला है। मुझे सत्ता का लेशमात्र भी लोभ नहीं है।’
केशुभाई ने ब्लॉग में लिखा है, ‘मेरी राजनीतिक गतिविधियों से लोग पिछले 68 वर्षों से वाकिफ हैं। दूसरे विश्व युद्ध और ब्रिटिश काल (1944) से मैं आरएसएस का स्वयंसेवक रहा हूं और इसका मुझे गर्व है। मैंने गुजरात के लिए बहुत कुछ सहा है। खून-पसीना एक किया, अनेकों सत्याग्रह किए, पुलिस की लाठियां खाईं, अनेकों बार जेल गया। इसी का परिणाम था कि 1995 में भाजपा वटवृक्ष की तरह गुजरात की सत्ता में आई। पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया। 6 बार विधायक पद, 2 बार मंत्री का पद, 2 बार मुख्यमंत्री का पद और एक-एक बार लोकसभा व राज्यसभा में जगह। मुझ पर भाजपा ने हमेशा विश्वास किया, जिसके लिए मैं पार्टी का आभारी हूं।’
इसके साथ ही उन्होंने मोदी के शासन काल में गुजरात के विकास की बात को झूठा साबित करने के लिए ये उदाहरण दिए हैं...

- गुजरात में बीपीएल की संख्या में 39 प्रतिशत का इजाफा।
- आदिवासी क्षेत्रों में 70 प्रतिशत गरीब।
- बिहार, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ की जीडीपी गुजरात की तुलना में अधिक।
- इंडियन ह्युमन डेवलपमेंट में भी गुजरात 11वें नंबर पर।
- सरकारी आंकड़ों के अनुसार 10 लाख युवक बेरोजगार।

- राज्य पर कर्ज 1.25 लाख करोड़ का।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...