आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जुलाई 2012

ऐसी जगह जाने से थरथराते हैं कलेक्टर, यहीं राम को शबरी ने खिलाए थे बेर

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कलेक्टर एलेक्स पॉल के अपहरण कांड के बाद कोई भी प्रशासनिक अधिकारी वहां पोस्टिंग नहीं चाहते हैं। वहां जाने से आईएएस इतने डरने लगे कि आखिर में केंद्र सरकार को अपील जारी करनी पड़ी।

सरकार की अपील के बाद पंजाब पंजाब कैडर के आईएएस दंपति डॉ. अड़प्पा कार्तिक और उनकी पत्नी रूपांजलि कार्तिक ने नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में काम करने इच्छा जताई है। पंजाब सरकार ने उन्हें एनओसी दे दिया है।
आखिर क्यूं सुकमा के नाम से थरथराते हैं आईएएस-

इसी साल अप्रैल के आखिरी सप्ताह में नक्सलियों ने वहां के कलेक्टर अलेक्स पॉल मेनन का अपहरण कर लिया। 12 दिन तक उनके कब्जे में रहने के बाद वह 4 मई को रिहा किए गए। मीडिया में यह घटना सुर्खियों में छाया रहा। इस घटना के बाद कोई आईएएस वहां जाना नहीं चाहता।
आईएएस दंपति को केंद्र सरकार की हरी झंडी का इंतजार-
डॉ. अड़प्पा कार्तिक वैसे मूल रूप से उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं, लेकिन पंजाब कैडर की आईएएस रूपांजलि से शादी के बाद उन्हें पंजाब कैडर मिल गया था। मुख्य सचिव राकेश सिंह ने उन्हें एक सप्ताह तक विचार करने का मौका दिया था, लेकिन वे अपने फैसले पर अटल रहे। अब केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद उनका छत्तीसगढ़ जाना तय है। वहीं, केंद्रीय सूचना प्रसार मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में काम कर रहे डीपी रेड्डी की पंजाब वापसी की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...