आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जुलाई 2012

रामदेव ने पूछा- राहुल, सोनिया पर पत्‍थर पड़ने लगें तो क्‍या होगा?


भोपाल। बाबा रामदेव के काफिले पर पथराव हुआ है। उन्‍होंने इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जिम्‍मेदार ठहराया है। इससे पहले उन्‍होंने यहां कॉलेज के बच्चों को अपनी महत्‍ता समझाते हुए कहा कि यदि वे उनकी बात नहीं मानेंगे तो प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जैसे फिसड्डी हो जाएंगे।

बाबा रामदेव ने दिग्विजय सिंह को नसीहत दी थी कि वे अपने बयानों से खुद का नुकसान कर रहे हैं। उनका राजनीतिक करियर खतरे में हैं। यही नहीं बाबा ने यहां तक कह डाला था कि उनकी इन्हीं आदतों से उनके परिजन बीमारियों से घिरे हैं। इस बयान के बाद पिछले दो दिनों से बाबा के खिलाफ कांग्रेसियों में गुस्सा फूटा हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके पतंजलि केंद्रों पर तोडफ़ोड़ भी की थी।

गुरुवार को यहां जब उनकी कार पर पथराव किया गया। तो उस बयान के बारे में बाबा ने कहा कि उनका बयान तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गुंडागर्दी कर रही है। साथ ही, यह भी कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर कोई पत्थर मारने लगे, तब तो देश में अराजक स्थिति हो जाएगी। इसके साथ ही रामदेव ने यह भी कह दिया कि यदि उनके कार्यकर्ता देश में सड़कों पर उतर आए, तब क्या होगा?

गुरुवार को बाबा रामदेव को 'भेल' के संस्कृति भवन में सभा करनी थी, लेकिन भेल प्रबंधन ने उन्हें अनुमति नहीं दी। प्रबंधन ने संस्‍कृति भवन के पास से उनके पोस्टर तक हटवा दिए। आनन-फानन में रामदेव को अपना कार्यक्रम स्थल बदलना पड़ा।
वह एयरपोर्ट से सीधे सागर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पहुंचे। वहां छात्रों से कहा, 'आप लोगों को मेरी तरह योग करना चाहिए। यदि आप लोग मेरी बात नहीं मानोगे, तो देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जैसे फिसड्डी हो जाओगे।'
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी बाबा रामदेव ने नसीहत दी। उनका कहना था कि दिग्विजय सिंह अपनी बयानबाजियों से अपना राजनीतिक नुकसान कर रहे हैं।
बाबा रामदेव 9 अगस्त को दिल्ली में भ्रष्टाचार के विरोध में एक बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। इसी सिलसिले में वह जगह-जगह सभाएं कर रहे हैं।
हाल में भोपाल में आयकर विभाग ने भाजपा से जुड़े दो बड़े बिजनेसमैन दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा के यहां छापा मारा था। पिछले दिनों कांग्रेस ने एक फोटो जारी किया था, जिसमें बाबा रामदेव इन दोनों के संग मौजूद दिखाए गए थे। इस मामले में जब रामदेव से पूछा गया तो उन्‍होंने कोई साफ जवाब नहीं दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...