आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जुलाई 2012

'मैं तैयार, अब सोनिया-मनमोहन लें फैसला'

नई दिल्ली. बहुत जल्द कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी अपनी पार्टी के संगठन या यूपीए-2 सरकार में बड़ी भूमिका निभाते दिखेंगे। समाचार चैनल एनडीटीवी के मुताबिक राहुल ने कहा है कि वे पार्टी और सरकार में बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं और इस पर फैसला लिया जा चुका है। लेकिन यह कब होगा, इस पर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष और प्रधानमंत्री को लेना है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा था कि राहुल गांधी किस तरह की भूमिका निभाना चाहते हैं, इसका फैसला उन्हें खुद लेना है। गौरतलब है कि पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने कुछ दिनों पहले कहा था कि सितंबर से राहुल गांधी पार्टी संगठन या सरकार में बड़ी भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा था कि इसके लिए खाका भी तैयार हो चुका है।

गौरतलब है कि अब तक राहुल गांधी यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई जैसे कांग्रेस से जुड़े संगठनों के कामकाज में ज़्यादा दिलचस्पी लेते रहे हैं। कांग्रेस के मुख्य संगठन में उन्होंने अभी तक कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं ली है। शायद यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी के नेता और सरकार के मंत्री राहुल के सरकार या संगठन में ज्यादा सक्रिय भूमिका निभाने की मांग करते रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा था कि उन्हें इस बात का इंतजार है कि राहुल गांधी ज़्यादा सक्रिय और बड़ी भूमिका निभाएं। इसके अलावा विदेश मंत्री एसएम कृष्णा और खुद प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह राहुल गांधी को कैबिनेट में शामिल होने के लिए कह चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...