आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 जून 2012

जेल भेजे गए स्‍वामी नित्‍यानंद


बेंगलुरु. विवादास्‍पद धर्मगुरु नित्‍यानंद स्‍वामी को एक दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। कई दिनों से 'लापता' चल रहे नित्‍यानंद ने बुधवार को अचानक रामनगरम कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। स्‍वामी ने जमानत की अर्जी दी लेकिन अदालत ने उनकी अर्जी स्‍वीकार नहीं की। सरकार द्वारा गिरफ्तारी के आदेश जारी किए जाने के बाद पुलिस इस धर्मगुरु की जोरशोर से तलाश कर रही थी।

नित्‍यानंद द्वारा कथित रूप से यौन उत्‍पीड़न का शिकार लड़की आरती राव मीडिया के सामने आई हैं। उनका कहना है कि नित्‍यानंद उन्‍हें अपना दुश्‍मन मानते हैं और उनसे उनकी जान को खतरा है।

इस बीच, स्‍वामी के खिलाफ सुबूत जुटाने का काम भी जारी है। नित्‍यानंद पर आरोप है कि उनकी सरपरस्‍ती में आश्रम में अवैध गतिविधियां चलती थीं। पुलिस आश्रम में इसके सुबूत तलाश रही है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं उन्‍होंने जमीन का अतिक्रमण तो नहीं किया था।

एसपी अनूप अग्रवाल ने बताया कि 22 एकड़ में फैले स्‍वामी के आश्रम के सर्वर रूम की भी तलाशी ली गई है और पुलिस को कुछ हार्ड डिस्‍क और सीडी और अन्‍य दस्‍तावेज भी मिले हैं, जिनकी जांच की रही है।

नित्‍यानंद ने गिरफ्तारी से बचने के लिए मंगलवार को कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें उन्‍होंने अदालत से मांग की थी कि उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करने का आदेश दिया जाए। उनके आश्रम में गत सप्‍ताह हुई हिंसक घटनाओं के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...