आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 जून 2012

आ रही है जयपुर मेट्रो, मोदी-मोदी मत चिल्लाओ'

जयपुर.नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि जयपुर में मेट्रो आ रही है। सामने बैठे भाजपा विधायक मोहनलाल गुप्ता की ओर इशारे करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी-मोदी मत चिल्लाओ। 75 लाख की आबादी वाले अहमदाबाद में भी मेट्रो नहीं है। उन्होंने डॉक्टरों और पुलिस वालों पर चुटकियां भी ली।

निशुल्क दवा वितरण से पहले डॉक्टर उनसे पट्टी तक मंगवा लेते थे और ये पुलिस वाले है कि एक जमाने में कागज का दस्ता मंगवाते थे। सरकार कोई भी हो पैसे की तंगी हर जगह है, लेकिन विकास भी अपनी प्राथमिकता है।

डॉक्टर अतिरिक्त ड्यूटी देकर विरोध जताएं, न कि हड़ताल करें : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डॉक्टरों से कहा कि यदि वे किसी बात पर अपना विरोध जाहिर करना चाहते हैं तो इसके लिए अतिरिक्त ड्यूटी देना शुरू कर दें, जहां आठ घंटे काम करना होता है, वहां वे दस घंटे काम करें। सरकार समझ जाएगी कि डॉक्टर असंतुष्ट हैं और उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार होगा।

वे शनिवार को महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड टेक्नोलॉजी में कॉर्डियक और क्रिटिकल केयर सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने चिंता जताई कि जरूरत के हिसाब से डॉक्टर उपलब्ध नहीं हैं। मानस आरोग्य सदन की शुरुआत सितंबर से होने की पूरी उम्मीद है।

यहां हार्ट से जुड़े ऑपरेशन भी होंगे। चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि मेडिकल टूरिज्म के लिए काफी काम हो चुका है। इसे लेकर कई विदेशी दौरे भी हो चुके हैं। अब प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है और वे सरकार को जल्द ही एक रिपोर्ट पेश करेंगे। इस अवसर पर ट्रस्टी डॉ. एमएल स्वर्णकार, हरि गौतम, डॉ. करणसिंह, डॉ. युगल मिश्रा ने भी विचार व्यक्त किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...