आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 जून 2012

मंगलसूत्र लेकर पहुंचा लड़की के पास, जान देकर दी प्रेम की परीक्षा


Comment
जींद. रधाना गांव के एक युवक का जब बीबीपुर गांव की एक लड़की के साथ तय रिश्ता टूट गया तो उसने रविवार दोपहर लड़की के पर के बाहर जाकर जहर निगल लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक के पिता किताब सिंह ने शिकायत में आरोप लगाया कि लड़की पक्ष के रिश्तेदार वीरेंद्र कंडक्टर निवासी हिसार ने उसके बेटे को आत्महत्या के लिए मजबूर किया है। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है।


रधाना गांव निवासी 29 वर्षीय जसबीर का रिश्ता कुछ समय पहले बीबीपुर गांव में तय हुआ था। दोनों पक्ष की ओर से शादी की तैयारियां शुरू की जाने लगी थी। जसबीर अपनी होने वाली पत्नी के फोटो आदि लिए हुए था। शायद इसी बीच उन्होंने आपस में फोन आदि से बातचीत भी की।


लेकिन कई दिन पहले रहस्यमय परिस्थितियों के चलते लड़की पक्ष की ओर से रिश्ता करने से मना कर दिया गया। रिश्ता टूटने से आहत जसबीर हमेशा परेशान रहने लगा था। रविवार को उसने बीबीपुर गांव में जाकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। बीबीपुर गांव का सरपंच सुनील जागलान उसे गाड़ी में लेकर सामान्य अस्पताल पहुंचा और उसके परिजनों को सूचित किया।

मंगलसूत्र लेकर पहुंचा था जसबीर : रविवार को जसबीर मंगलसूत्र लेकर बीबीपुर गांव में पहुंचा। साथ ही उसने एक सल्फास की डिब्बी व कीटनाशक की शीशी ली हुई थी। इससे पहले उसने तीन-चार पेज का सुसाइड नोट लिखा हुआ था।

पुलिस को जेब से मिले सुसाइड नोट में जसबीर ने लड़की के साथ प्रेम प्रसंग की बातें लिखी हुई थी और कहा गया कि पर वाले धोखा दे सकते हैं पर लड़की नहीं। वह उसे बहुत चाहता है और उससे ही शादी करेगा। साथ ही सुसाइड नोट में कहा कि लड़की प्यार नहीं पैसों की भूखी है।
पुलिस ने जसबीर के शव का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। मृतक युवक के पिता ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे को हिसार निवासी कंडक्टर वीरेंद्र जोकि लड़की वालों का रिश्तेदार है ने आत्महत्या के लिए मजबूर किया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...