आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 जून 2012

नीतीश का पलटवार- पहले अपना घर देखें नरेंद्र मोदी


पटना. बिहार को लेकर गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्‍पणी पर जेडी (यू) ने मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नी‍तीश कुमार ने हालांकि मोदी या गुजरात सरकार का सीधे तौर पर नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्‍होंने मुहावरों के जरिये मोदी पर पलटवार किया है। पत्रकारों के सवाल के जवाब में नीतीश ने आज कहा, 'हम दूसरों पर ज्‍यादा कमेंट नहीं करते हैं। लोगों को अपने हालात के बारे में सोचना चाहिए। बिहार सभी कमाजेरियों से उबर कर प्रगति के रास्‍ते पर आगे बढ़ रहा है।'

नीतीश ने मुहावरे का इस्‍तेमाल करते हुए कहा, 'खुद चलनी में 72 छेद हैं।' यानी जिसके अंदर खुद कमी हो, उसे दूसरे की कमियां नहीं गिनानी चाहिए।

क्‍यों हुआ बवाल?
नरेंद्र मोदी ने कल कहा था कि बिहार जातिवाद के चलते पिछड़ा है। मोदी ने भी नीतीश कुमार का नाम लिए बिना कहा था, 'हिंदुस्तान ने देखा है कि जो राज्य जातिवाद के जहर में उलझ गए उनका क्या हुआ। बिहार किसी समय कितना शानदार राज्य था लेकिन वहां के जातिवादी नेताओं ने उस राज्य को तबाह करके रख दिया।' लेकिन मोदी की यह टिप्‍पणी जेडी(यू) अध्‍यक्ष शरद यादव को भी नागवार गुजरी है। शरद यादव ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'उन्‍हें इतिहास की ज्‍यादा समझ नहीं है।'

आगे क्‍या?
पिछले करीब सात सालों से बिहार के मुख्यमंत्री नी‍तीश ने मोदी के साथ हमेशा दूरी बनाए रखने की कोशिश की है। नीतीश ने मोदी के बिहार चुनाव प्रचार के लिए आने पर गठबंधन तोड़ने की धमकी तक दे दी थी। और तो और उन्होंने गुजरात की तरफ से बिहार में बाढ़ रहत के लिए आए पैसे भी लौटा दिए थे। अब मोदी बनाम नीतीश की जंग से यह सवाल भी उठने लगा है कि क्‍या यह बिहार में सत्‍तारूढ़ एनडीए में फूट की शुरुआत है?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...